गंगा मेला:मेले में लगने लगी लाइट, आने लगे दुकानदार

गढ़ कार्तिक गंगा मेले में लगाए जानी वाली अस्थाई बिजली की लाइन की फि¨टग शुरू हो गई है। जबकि मेले में व्यापार करने के लिए आने वाले दुकानदारों का आगमन भी तेज हो गया है। जबकि मेले के कार्य को समय से पूरा करने के लिए जिला पंचायत के अधिकारियों द्वारा तैयारी शुरू कर दी है। कार्तिक पूर्णिमा मेले का शुभारंभ 13 नवंबर को होना है। मेले की समीक्षा बैठक लेने के लिए 31 अक्टूबर में जिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 06:13 PM (IST)
गंगा मेला:मेले में लगने लगी लाइट, आने लगे दुकानदार
गंगा मेला:मेले में लगने लगी लाइट, आने लगे दुकानदार

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर : कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में लगाए जानी वाली अस्थाई बिजली की लाइन की फि¨टग शुरू हो गई है। जबकि मेले में व्यापार करने के लिए आने वाले दुकानदारों का आगमन भी तेज हो गया है। मेले के कार्य को समय से पूरा करने के लिए जिला पंचायत के अधिकारियों द्वारा कार्य तेजी से कराया जा रहा है।

कार्तिक पूर्णिमा मेले का शुभारंभ 13 नवंबर को होना है। पिछले दिनों हुई मेले की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारी अदिति ¨सह ने मेले में तैयारियों को कराने में लगे अधिकारियों के निर्देशित किया था कि आठ नवंबर तक टेंट, बिजली, नल, शौचालय आदि का कार्य पूरा किया जाए। सोमवार सुबह मेले में मेरठ से आए बिजली ठेकेदार द्वारा बिजली की फि¨टग का कार्य शुरू कर दिया गया है। मेले में विभिन्न प्रकार की रंग बिरंगी लाइटों से सजाए जाने का कार्य किया जा रहा है।

मेले में इस बार बनाए जाने वाले चौराहे पर अलग-अलग पंद्रह रंगों की लाइटों को लगाया जाएगा। मेले में दुकान लगाने के लिए दुकानदारों द्वारा भी पड़ाव डाले जाने का कार्य तेज हो गया है। मेले में तकरीबन एक दर्जन से अधिक दुकानदार पहुंच गए हैं।

मेला अधिकारी ज्योति राय ने भी मेला स्थल पहुंच कर कार्य में तेजी लाकर समय से कार्य पूरा करने के आदेश दिए हैं।

गढ़ से मेला मात्र तीन किमी दूर गढ़ गंगा मेले का स्वरूप भी बदलता जा रहा है। पांच वर्ष के भीतर गंगा कटान करती हुई गढ़ की तरफ से करीब दो किलोमीटर आगे चली गई है। गंगा मेला गढ़ से पांच किलोमीटर दूर हो गया है। मेला मार्ग स्थल पर खड़ी गन्ने की फसल प्रशासन के लाख दावे के बावजूद नहीं कट पाई है। जगह की कमी के कारण पशु मेला काकाठेर गांव की आबादी तक पहुंच गया है। जिला पंचायत के अवर अभियंता आदेश कुमार ने बताया कि मेला स्थल पर मुख्य स्नान घाट का निरीक्षण किया और उसे जीरो प्वाइंट पर समतल कराने के बाद बुधवार की सुबह तक पूरा करने के निर्देश दिए है।

chat bot
आपका साथी