गढ़मुक्तेश्वर की सीमाएं पूरी तरह से सील कीं

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:48 PM (IST)
गढ़मुक्तेश्वर की सीमाएं पूरी तरह से सील कीं
गढ़मुक्तेश्वर की सीमाएं पूरी तरह से सील कीं

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए गंगा नगरी गढ़मुक्तेश्वर की सीमाएं पूर्ण रूप से खाकी के पहरे में आ गई है। बुधवार को पिछले दिनों से अधिक संख्या में पुलिस व आरआरएफ को तैनात कर दिया गया है। कोतवाली प्रभारी ने सभी मार्गो का निरीक्षण करते हुए गंगा घाट का भी निरीक्षण किया। पुलिस द्वारा गंगा घाट पर एक अस्थाई चौकी भी बनाई गई है।

महाभारत कालीन के इतिहास से जुड़े गढ़ गंगा कार्तिक पूर्णिमा मेले को इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने निरस्त कर दिया है। मेले में श्रद्धालुओं के आगमन को रोकने के लिए पुलिस द्वारा प्लान तैयार किया था। प्लान के मुताबिक पुलिस द्वारा मेला स्थल से जुड़े मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बुधवार सुबह से सभी चेकिग प्वाइंट पर पुलिस और आरआरएफ के जवानों की संख्या अधिक कर दी गई है। बुधवार को कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार, वरिष्ठ उपनिरीक्षक केपी सिंह ने नगर के आंबेडकर चौपले से लेकर नक्का कुआं, मीरा रेती, ठंडी सड़क, मस्तराम कुटी, लठीरा, शाहपुर रोड, मुकीमपुर, हिरनपुरा, नानपुर, बदरखा, स्याना चौपले, पलवाड़ा मार्ग, अल्लाबख्शपुर आदि स्थानों पर बनाए गए प्वाइंट का निरीक्षण किया।

कोतवाली प्रभारी ने गंगा घाट पर एक अस्थाई चौकी भी बनवाई। निरीक्षण के दौरान पुलिस ने खादर क्षेत्र अंतर्गत मेला स्थल पर एक वृद्ध दंपती को देख कर पुलिस ने उनको वहां से वापस कर दिया। पुलिस द्वारा बनाए गए प्वाइंट पर तैनात किए गए पुलिस कर्मियों द्वारा बाइक सवार, कार सवार सहित अन्य लोगों की जांच पड़ताल की जा रही हैं। कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि मेला स्थल से जुड़े मार्गो पर पुलिस तैनात कर दी गई है। गढ़ नगर में आने वाले मार्गो सहित मेला स्थल पर जाने वाले मार्गो पर चेकिग की जा रही है। किसी को भी मेला स्थल पर जाने नहीं दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी