निर्भीक होकर करें मतदान, सुरक्षा का कड़ा प्रबंध

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों एवं बूथों पर सुरक्षा का कड़ा प्रबंध किया गया है ताकि परिदा भी पर न मार सकें। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उच्चाधिकारी एक केंद्र से दूसरे केंद्र तक पहुंचकर जायजा लेते रहेंगे। हापुड़ और धौलाना विधान सभा क्षेत्रों को दस जोन और 61 सेक्टरों में बाटा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 06:21 AM (IST)
निर्भीक होकर करें मतदान, सुरक्षा का कड़ा प्रबंध
निर्भीक होकर करें मतदान, सुरक्षा का कड़ा प्रबंध

जागरण संवाददाता, हापुड़:

लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए मतदान केंद्रों एवं बूथों पर सुरक्षा का कड़ा प्रबंध किया गया है ताकि परिदा भी पर न मार सकें। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उच्चाधिकारी एक केंद्र से दूसरे केंद्र तक पहुंचकर जायजा लेते रहेंगे। हापुड़ और धौलाना विधान सभा क्षेत्रों को दस जोन और 61 सेक्टरों में बाटा गया है। जनपद की सीमाओं को सील कर बैरियर लगाकर संदिग्ध लोगों और वाहनों की चेकिग कराई जा रही है।

बृहस्पतिवार को मतदान शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा का मजबूत प्लान तैयार किया गया है। फतेहपुर, श्रावस्ती, बरेली, जीआरपी मुरादाबाद, हाथरस, मैनपुर, जौनपुर, सिद्धार्थनगर से जनपद को पुलिस बल मिला है। इसके अलावा अर्धसैनिक बल की छह कंपनी और एक प्लाटून, पीएसी की एक कंपनी और दो प्लाटून भी मतदान केंद्र पर तैनात रहेगी।

265 मतदान केंद्र पर 675 मतदेय स्थल है। जिसमें से 44 मतदान केंद्र के 96 मतदेय स्थलों को क्रिटिकल श्रेणी में रखा गया है। इन केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में 3-3 फ्लाई स्क्वायड बनाए गए हैं। किसी भी स्थान पर झड़ने की सूचना मिलने पर क्यूआरटी मोबाइल गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंचेंगी। जनपद की सीमाओं को सील कर दिया गया है। जनपद में 18 स्थानों पर बैरियर लगाकर और 22 स्थानों पर पिकेट लगाकर पुलिस बल संदिग्ध लोगों और वाहनों की जांच कर रहे हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन सिंह ने बताया कि सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी मतदान कर्मी, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया है कि अगर कहीं कोई दिक्कत आती है तो तुरंत सूचना दी जाए ताकि फोर्स भेजी जा सके।

chat bot
आपका साथी