भाजपाइयों ने नेता जी सुभाष चंद बोस की जयंती मनाई

जागरण संवाददाता हापुड़मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व क्षेत्रीय विधाय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:14 PM (IST)
भाजपाइयों ने नेता जी सुभाष चंद बोस की जयंती मनाई
भाजपाइयों ने नेता जी सुभाष चंद बोस की जयंती मनाई

जागरण संवाददाता, हापुड़:

मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेन्द्र अग्रवाल व क्षेत्रीय विधायक विजयपाल आढ़ती के नेतृत्व में मीनाक्षी रोड स्थित पार्टी विधानसभा कार्यालय पर नेताजी सुभाष चंद बोस की 125वीं जयंती मनाई गई तथा जनसमस्याएं सुनी गईं।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह अत्यंत हर्ष की बात है कि भारत सरकार ने नेताजी सुभाष चंद बोस की 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप मे मनाए जाने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि नेताजी असाधारण व्यक्तित्व के व्यक्ति थे, उन्होंने इंग्लैंड मे जाकर आइसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की। नेताजी अत्यंत मेधावी थे। वर्ष 1938 मे उनको कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया परन्तु मतभेद होने पर वर्ष 1939 में दोबारा चुनाव की स्थिति आयी, जिसमे पट्टाभि सीतारमैया को उम्मीदवार बनाए जाने के बावजूद पुन: नेताजी को ही कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया। यह नेता जी की बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण था। उन्होंने कहा कि नेताजी ने शत्रु मित्र जर्मनी व जापान का सहयोग लेकर अंडमान के अंदर तिरंगा फहराया।

उन्होंने कहा कि 1942 मे असहयोग आंदोलन शुरू हुआ। सांसद ने कहा कि अंग्रेजों को सबसे ज्यादा घबराहट नेताजी के आंदोलनों व कार्यो से ही थी। आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कलकत्ता में जाकर पराक्रम दिवस पर कार्यक्रम कर रहे हैं, जो अत्यंत सौभाग्य की बात है।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने किसान आंदोलन के संबंध में कहा कि केंद्र सरकार इस संबंध में किसी भी संशोधन हेतु वार्ता के लिए तैयार हैं परंतु इस आंदोलन के पीछे कांग्रेस व वामदलों के होने के कारण कोई निष्कर्ष नही निकल पा रहा है। उन्होंने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री के साथ है।

विधायक विजयपाल आढ़ती ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम नेताजी की 125वीं जयंती मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों को सबसे ज्यादा घबराहट नेताजी के आंदोलनों से ही होती थी। विधायक ने कहा कि जर्मनी मे वहां के लोगो ने जननायक सुभाष चंद बोस को नेताजी की उपाधि दी।

विधायक ने कहा कि केंद्र व प्रदेश के अंदर जब से भाजपा की सरकार आई है तभी से लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। विधायक ने बताया कि गन्ना भुगतान के संबंध में उन्होंने पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि मार्च तक का गन्ना भुगतान कराया जाएगा। ।

कार्यक्रम का संचालन हापुड़ दक्षिण मण्डल अध्यक्ष प्रवीण सिंहल ने किया। इस अवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक पाल, जिला महामंत्री पुनीत गोयल, राजीव अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि सुधीर गोयल, सचिन गुप्ता एडवोकेट, अमरजीत सिंह, मूलचंद त्यागी, अजय भास्कर, ओमप्रकाश बीड़ी वाले, तुषार अग्रवाल, योगेन्द्र चौधरी, चन्द्रप्रकाश ठठेरे, पवन गर्ग, राहुल चौधरी, अजय गुप्ता गोपी, प्रवीण शर्मा मौसा, सभासद नितिन पाराशर सहित, संदीप भटेल सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी