श्रद्धालुओं के उत्पीड़न से तीर्थ पुरोहितों में रोष

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर दिवंगत स्वजनों की अस्थियां विसर्जित करने के उपरांत वंशावली में प

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Sep 2020 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 07:41 PM (IST)
श्रद्धालुओं के उत्पीड़न से तीर्थ पुरोहितों में रोष
श्रद्धालुओं के उत्पीड़न से तीर्थ पुरोहितों में रोष

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर :

दिवंगत स्वजनों की अस्थियां विसर्जित करने के उपरांत वंशावली में प्रविष्टि कराने आने वाले श्रद्धालुओं से अभद्रता होने से तीर्थ पुरोहितों में रोष व्याप्त है। क्षेत्रीय विधायक को दुखड़ा सुनाकर शासन स्तर से छूट मिली होने का उल्लेख किया गया है।

गढ़ के मुख्य बाजार में स्थित तारगली में बुधवार को हरियाणा से आए श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता होने से तीर्थ पुरोहित खफा हैं, जिन्होंने बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय भाजपा विधायक कमल मलिक के आवास पर पहुंचकर अपनी बात रखी। अमित राय गौतम, पूर्व सभासद रमन शर्मा, गौरव गौतम ने बताया कि शासन से जुड़ी गाइडलाइन में दिवंगत स्वजनों की अस्थि विसर्जन करने में सशर्त छूट मिली हुई है, लेकिन स्थानीय पुलिस-प्रशासन द्वारा मनमानी चलाकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली समेत आसपास के राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से अभद्रता करते हुए उनकी कारों के चालान किए जा रहे हैं। लोकेश गुरू, नीरज शर्मा, प्रमोद पप्पी ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन के खौफ से दिवंगत स्वजनों का अस्थि विसर्जन करने वाले श्रद्धालु प्रविष्टि कराने नहीं आएंगे तो फिर रोजी रोटी से जुड़ा सैकड़ों साल पुराना रोजगार ठप होने से तीर्थ पुरोहितों के सामने भुखमरी का संकट खड़ा हो जाएगा।

शिवशंकर पप्पू, प्रमोद बिट्टू, पराग शर्मा, सचिन स्वामी, तरुण कौशिक ने बाहरी प्रांतों से अस्थि विसर्जन करने आने वाले श्रद्धालुओं के उत्पीड़न पर प्रभावी ढंग से रोक लगवाने के साथ ही मनमानी कर रहे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कराए जाने की गुहार लगाई। विधायक कमल मलिक ने भरोसा दिया कि बाहरी राज्यों से अस्थि विसर्जन को आने वाले श्रद्धालुओं का किसी भी दशा में उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी