आलू खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, हापुड़ : आलू क्रय केंद्र पर आलू खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने जिलाधिकारी क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 01:00 AM (IST)
आलू खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने दिया ज्ञापन
आलू खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने दिया ज्ञापन

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

आलू क्रय केंद्र पर आलू खरीद नहीं होने से नाराज किसानों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। किसानों ने किसी भी क्रय केंद्र पर आलू की खरीद नहीं होने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि शीत गृह में भंडारण पूरा होने के कारण आलू घरों में पड़ा हुआ है। मंडी में आलू के खरीदार नहीं है और क्रय केंद्र भी नहीं चल सके हैं। इससे किसानों को नुकसान हो रहा है।

सोमवार को उपैड़ा गांव के किसान एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी से आलू नहीं खरीदने की शिकायत की। किसानों का आरोप है कि उनका आलू घरों में पड़ा हुआ खराब हो रहा है, जबकि सरकार ने आलू खरीद की घोषणा की है और उसके लिए क्रय केंद्र खोले हैं। किसी भी क्रय केंद्र पर उनका आलू नहीं खरीदा जा रहा है। किसानों ने बताया कि उन्होंने कई बार जिला उद्यान अधिकारी और मंडी सचिव से भी शिकायत की है। दोनो अधिकारी किसानों को बारदाना नहीं होने की बात कह रहे हैं। ऐसे में किसानों का आलू सड़ने को मजबूर है और किसानों को काफी नुकसान हो रहा है।

आलू क्रय केंद्र खोलने की जिम्मेदारी पीसीएफ को दी गई थी। पीसीएफ ने मंडी और भटियाना में दो क्रय केंद्र खोल दिए है, लेकिन अभी तक किसी भी केंद्र पर बारदाना नहीं भेजा है। इसके लिए उन्हें निर्देशित किया गया है। शीघ्र की खरीद शुरू नहीं हुई तो पीसीएफ के प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एनके सहानिया, जिला उद्यान अधिकारी ।

chat bot
आपका साथी