हमीरपुर में आशा बहू समेत तीन संक्रमित, ट्रू-नेट में चिकित्सक पॉजिटिव

ले तीन कोरोना संक्रमित ट्रू-नेट में चिकित्सक पॉजीटिवले तीन कोरोना संक्रमित ट्रू-नेट में चिकित्सक पॉजीटिवले

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 06:07 AM (IST)
हमीरपुर में आशा बहू समेत तीन संक्रमित, ट्रू-नेट में चिकित्सक पॉजिटिव
हमीरपुर में आशा बहू समेत तीन संक्रमित, ट्रू-नेट में चिकित्सक पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। शनिवार को जहां तीन लोगों की आई कंफर्म जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं सदर अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक की रिपोर्ट ट्रू-नेट मशीन में पॉजिटिव मिली है। जिसे कंफर्म करने को सैंपल कानपुर भेजा है। कानपुर से आई जांच रिपोर्ट में सरीला क्षेत्र के ममना गांव की एक महिला व धगवां गांव का युवक संक्रमित निकला है। झांसी से आई सूचना में राठ कस्बा निवासी एक सर्राफा व्यवसायी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जहां संक्रमितों को बांदा एलटू हॉस्पिटल भेजा है। वहीं संबंधित क्षेत्रों को सील कर सैनिटाइज कराया जा रहा है। ट्रू-नेट में पॉजिटिव निकले चिकित्सक को होम क्वारंटाइन किया गया है। चिकित्सक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे। जिले में अब तक मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 पहुंच गई है।

प्रभारी सीएमओ डॉ. एमके बल्लभ ने बताया कि शनिवार को आई 230 जांच रिपोर्टों में तीन नए संक्रमित मिले है। वहीं 61 संक्रमित ठीक होकर घर वापसी कर चुके है। दोनों के बीते 28 जून को सैंपल लिए गए थे। एक संक्रमित की सूचना झांसी से प्राप्त हुई है।

इलाज को झांसी गए सर्राफा व्यवसायी की हुई थी कोरोना जांच

संवाद सहयोगी राठ के अनुसार कस्बा निवासी सर्राफा व्यवसायी तीन दिन पूर्व बीमारी का इलाज कराने झांसी गया था। जहां उसकी कोरोना जांच हुई थी। शनिवार दोपहर झांसी में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सर्राफा दुकानदारों को जैसे ही युवक के पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। सभी ने अपनी दुकानें बंद कर दी। एसडीएम अशोक कुमार, सीओ शुभसूचित ने सर्राफा बाजार पहुंच कर इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर उसे सील करने के निर्देश दिए। नगर पालिका की टीम ने पहुंच कर सर्राफा बाजार को सैनिटाइज कराया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित के परिजनों व संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रेस कर सैंपलिग की कार्रवाई शुरू कर दी है।

धगवां व ममना गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

संवाद सहयोगी सरीला के अनुसार सरीला क्षेत्र के ममना व धगवां गांव में शनिवार को एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक गांव की आशा बहू व एक 33 वर्षीय युवक शामिल है। सूचना पर एसडीएम जुबेर बेग, सीओ मानिक चंद्र मिश्रा व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और संक्रमितों को बांदा एलटू अस्पताल भेजा। साथ ही क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर बैरीकेडिंग की गई। साथ ही सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। संक्रमितों के परिजनों व संपर्कियों के जांच को सैंपल लिए गए है। जिसमें ममना के 31 व घगवां के 20 सैंपल शामिल है।

chat bot
आपका साथी