दोनों जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

लय निवासी दोनों तब्लीगियों के नमूने जांच को भेजे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 07:52 PM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 06:04 AM (IST)
दोनों जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे
दोनों जमातियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात से लौटे शहर के दो लोगों को छानी सीएचसी के क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया गया है। शुक्रवार को इनके सैंपल लेकर जांच के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ भेजे गए। जानकारी के बाद नगर पालिका परिषद की टीम ने दोनों मोहल्लों को सैनिटाइज किया।

निजामुद्दीन मरकज तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद प्रशासन जमातियों को तलाशने में जुटा है। गुरुवार को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर में 13 मार्च को लौटे दो जमातियों को परिवार समेत घर पर ही क्वारंटाइन कर दिया था। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्वालटोली निवासी अनवारुल इस्लाम और सुभाष बाजार निवासी कबीर अहमद के घर पहुंची और उन्हें छानी सीएचसी लाकर क्वारंटाइन कराया। दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए हैं। इसके अलावा उनके 16 स्वजनों को घर पर ही क्वारंटाइन किया गया है। सीएमओ डा. आरके सचान ने बताया कि जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

एक साथ कई लोगों ने पढ़ी नमाज

सदर कोतवाल श्याम प्रताप पटेल ने बताया कि अनवारुल के घर में एक साथ 20-25 लोगों के नमाज पढ़ने की सूचना मिली है। हालांकि पूछताछ में अनवारुल ने सिर्फ घरवालों के साथ ही नमाज पढ़ने की बात कही है। मोहल्ले वालों ने जमातियों के स्वजनों को भी जांच कराए जाने की मांग की है।

डीएम एसपी ने किया क्वारंटाइन होम का निरीक्षण

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी और एसपी श्लोक कुमार ने शुक्रवार को छानी सीएचसी में बनाए गए 18 बेड के क्वारंटाइन होम का निरीक्षण किया। यहां साफ-सफाई ठीक न मिलने पर फटकार लगाई।

chat bot
आपका साथी