बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू, केंद्रों में भेजे गए प्रश्नपत्र

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : आगामी 7 फरवरी से शुरू होने जा रही बोर्ड की परीक्षाओं की त

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 11:11 PM (IST)
बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू, केंद्रों में भेजे गए प्रश्नपत्र
बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां शुरू, केंद्रों में भेजे गए प्रश्नपत्र

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : आगामी 7 फरवरी से शुरू होने जा रही बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारियों ने तेजी पकड़ ली है। मंगलवार को राजकीय इंटर कालेज से जिले के सभी केंद्रों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रश्नपत्रों को कड़ी सुरक्षा के बीच दो अलग अलग बसों में भेजा गया है। राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा.योगेश ज्ञानी ने बताया कि मुख्यालय के परीक्षा केंद्रों में बुधवार को प्रश्नपत्र पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मंगलवार को राजकीय इंटर कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच रखे हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रश्नपत्रों को मुख्यालय के अलावा सभी परीक्षा केंद्रों में भेजने का काम किया गया है। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक रतन ¨सह व कालेज के प्रधानाचार्य डा.योगेश ज्ञानी उपस्थित रहे। डा.योगेश ज्ञानी ने बताया कि दो अलग अलग बसों में प्रश्नपत्रों को भेजा गया है। जिसमें एक बस राठ क्षेत्र व दूसरी बस मौदहा क्षेत्र के लिए रवाना की गई है। दोनों बसों में एक दारोगा व एक सिपाही को सुरक्षा के लिए भी लगाया है। बुधवार को मुख्यालय के परीक्षा केंद्रों में प्रश्नपत्र भेजे जाएंगे। उत्तर पुस्तिकाओं की भी खेप केंद्रों में पहुंचाई जा चुकी हैं।

हाईस्कूल व इंटर के छात्रों को बांटे गए प्रवेश पत्र

बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र बांटने का काम भी विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को इस्लामियां इंटर कालेज के प्रधानाचार्य सरवर आलम खां, शिक्षक मोहम्मद हनीफ व परीक्षा प्रभारी के द्वारा हाईस्कूल व इंटर के छात्रों को प्रवेश पत्र बांटे गए। उन्होंने बताया कि जो छात्र छात्राएं छूट गए हैं उन्हें भी जल्द प्रवेश पत्र बांट दिए जाएंगे।

इंटर कालेजों में हुआ परीक्षा पर चर्चा का सीधा प्रसारण

बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्राओं को आवश्यक टिप्स देने के लिए परीक्षा पर चर्चा विषय पर सीधा प्रसारण किया गया। जो सभी इंटर कालेजों में टेलीविजन के माध्यम से छात्रों को दिखाया गया। इस प्रसारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र छात्राओं को आवश्यक टिप्स दिए गए। यह कार्यक्रम राजकीय इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज, इस्लामियां इंटर कालेज समेत अन्य विद्यालयों में प्रसारित किया गया।

chat bot
आपका साथी