सिंवई व कपड़ों की खरीदारी को उमड़े लोग

ईद आज पुलिस ने की पैदल गश्त मुस्लिमों ने खरीदीं सेवइयांईद आज पुलिस ने की पैदल गश्त मुस्लिमों ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 07:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 07:17 PM (IST)
सिंवई व कपड़ों की खरीदारी को उमड़े लोग
सिंवई व कपड़ों की खरीदारी को उमड़े लोग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : लॉकडाउन के बीच पड़ने वाले ईद के त्योहार को लेकर पुलिस एक दिन पहले से ही अलर्ट नजर आया। कोतवाली के एसएसआइ संजय वर्मा की अगुवाई में मुख्यालय के प्रमुख मार्गों व चौराहों में पुलिस बल ने पैदल गश्त करते हुए समुदाय के लोगों से घर में ही रहकर ईद की नमाज अदा करने की अपील की। साथ ही लोगों ने त्योहार मनाने के लिए सिंवई समेत कपड़ों की खरीदारी भी की।

सोमवार को होने वाले ईद के पर्व को लेकर प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट नजर आ रहा है। कोरोना के चलते ईदगाह व मस्जिदों में नमाज न अदा करने की अपील जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक में भी सभी पेश इमामों व मौलवियों से की गई है। कहीं पर भी भीड़ न इकट्ठा हो सभी लोग घरों में ही नमाज अदा करें। इसकी जानकारियां पूर्व में ही प्रशासन के द्वारा दे दी गई है। इसके बाद भी प्रशासन पूरी तरह से अपनी नजर बनाए हुए हैं। ईद की पूर्व संध्या में कोतवाली के कुछेछा चौकी इंचार्ज पंकज तिवारी, महिला दारोगा संगीता यादव, अभिलाख सिंह, शिवम पांडेय, सुशील यादव, वीरेंद्र त्रिपाठी समेत भारी पुलिस बल ने पैदल गश्त कर सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों से घरों में रहकर नमाज अदा करने की अपील की। दुकानों में दिखी भीड़

ईद के त्योहार को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों में खुशी देखने को मिलीं। वहीं, कोरोना संक्रमण के चलते उनके द्वारा केवल त्योहार के नाम पर सिंवइयां की खरीदारी ही की गई। साथ ही समुदाय के लोगों का कहना है कि वह इस वर्ष ईद के पर्व में जरूरतमंदों की मदद करेंगें और गरीब परिवारों को भोजन कराएंगे।

chat bot
आपका साथी