समाधान दिवस में डीएम एसपी ने सुनी फरियादें

समाधान दिवस में डीएम एसपी ने सुनी फरियादें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:04 AM (IST)
समाधान दिवस में डीएम एसपी ने सुनी फरियादें
समाधान दिवस में डीएम एसपी ने सुनी फरियादें

संवाद सहयोगी, राठ : डीएम ज्ञानेश्वर त्रिपाठी और एसपी श्लोक कुमार की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस दौरान जमीनी विवाद से जुड़े कुल छह मामले आए, जिनमें एक का निस्तारण हो गया।

सिकंदरपुरा, धनौरा में जमीनी विवाद, चौबट्टा मोहल्ला में अवैध तरीके से प्लाट बेचने की शिकायतें रहीं। इस दौरान एसडीएम सुरेश कुमार, सीओ शुभसुचित, कोतवाल मनोज शुक्ला, लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश यादव आदि लोग रहे।

--

लंबित विवेचना जल्द निपटाएं

संस, राठ : एसपी श्लोक कुमार ने थाने में अभिलेख, मालखाना व लंबित विवेचनाएं देखीं। लंबित पड़े दहेज के मामलों को सीओ को जल्द निपटाने को कहा। हत्या के प्रयास व एक्सीडेट के मामले 15 दिनों में खत्म करने को कहा। आवास आवंटन रजिस्टर मांगने पर थाने का दीवान दिखा नहीं सका। जिसपर सीओ ने बताया कि टाईप-2 आवास हेड कांस्टेबलों के लिए होते हैं। लेकिन वर्तमान यहां महिला कांस्टेबिल रह रहीं हैं। इसकी जांच कराएंगे।

----------- समाधान दिवस में नहीं पहुंचे फरियादी

सरीला : एडीएम व एएसपी ने जरिया व जलालपुर में समाधान दिवस पर पहुंचे, यहां कोई फरियादी नहीं आया। अन्ना मवेशियों का उठा मुद्दा

मौदहा : कोतवाली स्थित समाधान दिवस में भूमि विवाद व अन्ना मवेशियों से जुड़ी शिकायतें आईं। एसडीएम अजीत परेश व सीओ सौम्या पांडे ने समस्याएं सुनीं।

-- दबंगों ने चकमार्ग में किया कब्जा

भरुआ सुमेरपुर : समाधान दिवस पर बिदोखर पुरई निवासी खुन्नी वर्मा, रामेश्वर वर्मा, नरेश वर्मा, भगवानदीन वर्मा, गजराज, कौशिल्या, तुलाराम, श्रीचंद वर्मा आदि किसानों ने समाधान दिवस में थानाध्यक्ष श्रीप्रकाश यादव को बताया कि उनके खेतों में जाने वाला चकमार्ग को गांव के किसान बबलू सिंह व शंकर यादव ने चकमार्ग ध्वस्त कर खेतों में मिला लिया है। विरोध पर धमकी देते हैं। खेतों में ट्रैक्टर न जाने जमीन पर परती का खतरा है। थानाध्यक्ष ने टीम बनाकर चकमार्ग खोलने के आदेश दिए है।

-------

पुलिस व राजस्व से संबंधित आई शिकायतें

कुरारा : समाधान दिवस पर कुल आठ शिकायतें आई। इनमें दो राजस्व से और छह पुलिस से संबंधित थीं। थानाध्यक्ष अनिरूद्ध कुमार सिंह ने बताया कि शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित लेखपालों व पुलिस को मौके पर भेजा कर निस्तारण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी