58 में 19 शिकायतों का हुआ निस्तारण

संवाद सहयोगी सरीला जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 11:57 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 11:57 PM (IST)
58 में 19 शिकायतों का हुआ निस्तारण
58 में 19 शिकायतों का हुआ निस्तारण

संवाद सहयोगी, सरीला : जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सरीला में हुआ। इस मौके पर कुल 58 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिसमें से 19 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने जन समस्याओं को सुनने के बाद उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया तथा कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस, आइजीआरएस पोर्टल, मुख्यमंत्री संदर्भ, 1076 के संदर्भ तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त शिकायतों का निष्पक्षतापूर्वक किया जाए। जिस स्तर की शिकायत है उसका उसी स्तर पर निस्तारण अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए। कहा कि न्यूनतम 10 फीसद शिकायतों के निस्तारण का मौके पर पहुंचकर सत्यापन भी किया जाए। तहसील परिसर में विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं के प्रचार प्रसार एवं आवास, शौचालयों, राशन कार्ड आदि के आवेदन के लिए स्टॉल लगाया गया बाद में डीएम ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को तीन-तीन गोशाला आवंटित कर गोआश्रय स्थल में टिनशेड, तिरपाल, अभिलेखीकरण, ईयर टैगिग, जाली फिनिशिग, पेयजल, भूसे की उपलब्धता, बिजली व्यवस्था, पशुओं की संख्या, कम्पोस्ट पिट की उपलब्धता, चरवाहे की व्यवस्था आदि के संबंध में उसके फोटोग्राफ सहित बुधवार सुबह तक आख्या प्रस्तुत करने को कहा है। सीडीओ कमलेश कुमार, एसडीएम सरीला जुबेर बेग मौजूद रहे।

योजना का लाभ न मिलने पर महिलाओं ने की शिकायत

मौदहा : तहसील परिसर के सभागार भवन में आयोजित समाधान दिवस में विकास के मुद्दे छाए रहे। कस्बे के तहसील परिसर के सभागार भवन में आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी ने की। ग्राम अरतरा, मौदहा व चमर खन्ना के किसानों ने किसान समृद्धि योजना के तहत रुपये न आने तथा रीवन गांव की महिलाओं ने आयुष्मान कार्ड ना बनने की शिकायत की। इसके अलावा स्थानीय अधिवक्ता उमाशंकर मधुप्रिया ने फत्तू बाबा में स्थित शवदाह गृह की गिरी हुई छत का पुनर्निर्माण कराने की मांग की। एएसपी एसके सिंह, एसडीएम अजीत परेश, सीओ सौम्या पांडेय और तहसीलदार रामानुज शुक्ला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी