बस स्टैंड पर ठेले वालों की रहती धमाचौकड़ी

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 21 Aug 2014 01:04 AM (IST)
बस स्टैंड पर ठेले वालों की रहती धमाचौकड़ी

हमीरपुर, जागरण संवाददाता : यूं तो परिवहन विभाग ने रोडवेज परिसर की देखरेख के लिए कर्मचारी नियुक्त कर रखा है, लेकिन महकमे की मेहरबानी से यहां ठेलिया खोंमचे वालों की धमाचौकड़ी मची रहती है। जिससे हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है। उधर बस संचालकों और यात्रियों को दिक्कत होती है।

डिपों के संचालन परिसर से ठिलियावालों की धमाचौकड़ी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है और डिपो के आलाधिकारियों की नाक के नीचे अराजकता जारी है। हालात यह कि इन्हें खदेड़ने के लिए चौकीदार नियुक्त हैं, लेकिन वह भी नाकाम साबित हो रहा है। वहीं ठिलियां वाले इस एवज में विभागीय कर्मियों की मुफ्त में खाने की हसरत पूरी करने की बात कहते हैं। इन हालात से इनकी बात पर विश्वास किया जा सकता है। लेकिन इसका खामियाजा यहां संचालित होने वाले बस चालकों और यात्रियों को उठाना पड़ता है। एक तो यहां क्षेत्र पहले ही कम है, ऊपर से महोबा, राठ, किदवई नगर व फजलगंज के साथ ही हमीरपुर डिपों की करीब 200 बसें रोजाना यहां आती हैं।

नगर पालिका ने चलाया था अभियान

बस स्टाप के आसपास सड़क तक सजी दुकानों को हटाने का अभियान चलाया था, जिससे समस्या कम हुई थी, लेकिन न जाने क्यों डिपों के अधिकारियों को यह अराजकता भा रही है।

क्या बोले जवाबदेह

''यहां चौकीदार कि नियुक्ति है जो देखरेख करता है, कई बार ठेलिया वालों को बस स्टाप के पास से हटाया गया है।''

-अपराजित श्रीवास्तव, एआरएम (हमीरपुर)।

chat bot
आपका साथी