UP: यूट्यूबर ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाने को लूटा था वीडियो कैमरा, डांस क्लास के शिष्यों संग की थी वारदात

गाजीपुर निवासी दो युवक वाराणसी में रहकर गाना की शूटिंग का काम करते हैं। इस क्रम में वे देवरिया में शूटिंग के लिए आए थे। गोरखपुर रेलवे स्टेशन से देवरिया जाने के दौरान बाइक सवार बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पांच आरोपित दबोचे गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2023 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2023 09:00 AM (IST)
UP: यूट्यूबर ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाने को लूटा था वीडियो कैमरा, डांस क्लास के शिष्यों संग की थी वारदात
यूट्यूबर ने शिष्यों संग मिलकर लूटा था वीडियो कैमरा। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के खोराबार में फोरलेन पर गाजीपुर जिले के दो युवकों से वीडियो कैमरा व अन्य सामग्री लूटने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यूट्यूब पर अपना चैनल चलाने वाले युवक ने खुद का प्रोडक्शन हाउस बनाने के लिए डांस सीखने वाले अपने शिष्यों संग मिलकर लूट की थी। यूट्यूब चैनल संचालक समेत पांच आरोपितों के कब्जे से लूटा गया कैमरा, घटना में इस्तेमाल बाइक के अलावा रिवाल्वर व तमंचा बरामद हुआ। गुरुवार को दोपहर बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

यह है पूरा मामला

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर व एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने गुरुवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गाजीपुर के बहरियाबाद थानाक्षेत्र स्थित हुयुजपुर निवासी दीपक यादव व शादियाबाद के मरदानपुर गांव निवासी सचिन यादव के साथ गाना की शूटिंग करता है। दोनों वाराण्सी में रहते हैं। 21 मार्च 2023 को देवरिया में गाना की शूटिंग करने के लिए दोनों ट्रेन से गोरखपुर पहुंचे। स्टेशन पर देवरिया जिले के महुआडीह थानाक्षेत्र स्थित बेलवा बाजार निवासी रंजीत कुमार गौड़ ने रिसीव किया। बाइक से फोरलेन के रास्ते दीपक व सचिन को लेकर वह देवरिया जा रहा था। दोपहर में दो बाइक से आए चार बदमाशों ने बाइक रोककर पिटाई करने के बाद असलहा सटाकर दीपक व सचिन का वीडियो कैमरा लूट लिया। वारदात के बाद सभी आरोपित फरार हो गए।

कैमरा बुक कराने वालों ने ही की थी लूट

लूट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से जांच शुरू की तो पता चला कि शूटिंग के लिए कैमरा बुक कराने वाले युवकों ने ही लूट की है। गुरुवार की सुबह खोराबार थाना पुलिस ने भोजपुरी यूट्यूब चैनल चलाने वाले देवरिया जिले के महुआडीह थानाक्षेत्र स्थित सेमरहिया निवासी सुशील पासवान को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि वह डांस क्लास चलाता है। खुद का प्रोडक्शन हाउस खोलने के लिए वीडियो कैमरा के साथ ही अन्य उपकरण की जरूरत थी। जिसे पूरा करने के लिए शूटिंग करने के बहाने दीपक व सचिन को कैमरा के साथ देवरिया बुलाया।

इन आरोपितों ने दिया घटना को अंजाम

रास्ते में डांस सीखने वाले शिष्य बरपार बरारी निवासी अनिकेत भारती उर्फ मोनू, सेमरहिया के अभिषेक पासवान उर्फ भोलू, बरपार बरारी निवासी सुनील बांसफोड़ उर्फ सनी, बेलवा बाजार निवासी रंजीत कुमार गौड़ उर्फ रंचो के साथ मिलकर 6.50 लाख रुपये कीमत का कैमरा लूट लिया। आरोपितों के कब्जे से दो तमंचा, दो कारतूस, एक रिवाल्वर .32 बोर, सात कारतूस, दो कैमरा, चार कैमरा बैटरी,दो कैमरा बैटरी चार्जर,ट्राइपोर्ट सहित अन्य सामग्री बरामद किया।

पांच लोगो को किया था फोन, दो से की लूट

पुलिस के अनुसार सुशील व उसके साथियों ने फेसबुक से नंबर निकालकर पांच लोगो को शूटिंग के बहाने वीडियाे कैमरा लेकर देवरिया बुलाया, जिसमें तीन लोग नहीं आए।दो लोग पहुंचे तो उनका कैमरा लूट लिया।पुलिस के अनुसार 17 मार्च 2023 को सुशील व उसके साथियों ने डांस सीखने वाली अर्चना नामक एक युवती का कैमरा देवरिया में ही लूटा था। इसके बाद इन लोगो ने देवरिया, दिल्ली, लखनऊ व वाराणसी के लोगों को बुलाया था। पूछताछ में आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार किया।

डकैती में तरमीम हुआ लूट का मुकदमा

कैमरा लूटने वाले बदमाशों की संख्या पांच होने की वजह से खोराबार थाना पुलिस ने लूट के मुकदमे में डकैती में तरमीम कर दिया है। आरोपितों के कब्जे से असलहा बरामद होने के बाद आर्म्स एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया है।एसएसपी ने बताया कि बरामद हुआ असलहा आरोपितों ने बिहार से खरीदा था। किससे खरीदा था इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी