गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों से खदेड़े जाएंगे अवैध बाशिंदे

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के पुरुष छात्रावासों में अवैध रूप से रह रहे युवाओं को अब खदेड़ने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 12:24 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों से खदेड़े जाएंगे अवैध बाशिंदे
गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों से खदेड़े जाएंगे अवैध बाशिंदे

गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के पुरुष छात्रावासों में अवैध रूप से रह रहे युवाओं को अब छात्रावास से खदेड़ा जाएगा। पिछले दिनों संत कबीर छात्रावास के 55 कमरों के ताले तोड़ कर कब्जा लेने के बाद विवि प्रशासन अब बाकी छात्रावासों की ओर रुख कर रहा है। पढ़ाई पूरी कर चुके तथा नवीनीकरण के आवेदक एनसी छात्रावासियों के लिए निर्धारित पांच अगस्त तक की मियाद भी बीत चुकी है और अब अगले एक-दो दिन में यहां भी कार्रवाई हो सकती है।

पीएसी के 80 जवान जब छात्रावास पहुंचे। उनके देखते ही छात्रावासी सहम गए। हालांकि थोड़ी देर में पता चला कि फिलहाल यह जवान कोई कार्रवाई करने नहीं आए। पीएसी जवानों को संतकबीर और एनसी छात्रावासों में ठहराया गया है। मुख्य नियंता प्रो.गोपाल प्रसाद ने बताया कि यह जवान जिला प्रशासन की ओर से एहतियातन भेजे गए हैं। छात्रावासों में पिछले दिनों कुछ गड़बड़ियां हुई थीं, जिसके बाद वार्डन की ओर से पुलिस बल की मांग की गई थी। इसी बीच संविधान के अनुच्छेद 370 को लेकर हो रही कार्यवाही के चलते प्रशासन खास तौर पर सतर्क है। इसको लेकर यहां पीएसी भेजी गई है।

एनसी छात्रावास के अभिरक्षक प्रो.अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि ऐसे सभी छात्रावासी जिन्होंने पांच अगस्त तक नियमानुसार नवीनीकरण के लिए आवेदन कर दिया है। बिना किसी भय के छात्रावास में रहें और पढ़ाई करें, शेष के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन उचित कार्रवाई करेगा।

बताते चलें कि दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावासों में दर्जनों युवा अवैध रूप से रह रहे हैं। इनकी वजह से छात्रों को छात्रावास नहीं मिल पा रहा है। अब विश्वविद्यालय छात्रावासों को हर हाल में खाली कराने को तैयार हो गया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी