विवाद में युवक की मौत, 20 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

सदर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत के कोड़रा ग्रांट सेखोनिया टोला निवासी संजय यादव व अहिरवन टोला निवासी में गुरुवार की शाम पैसे के लेनदेन को लेकर जमकर विवाद हुआ। बीच-बचाव करने गए गांव निवासी रामलखन उर्फ गाजे की मौत हो गई। स्वजन ने उसकी हत्या जमीनी विवाद में करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 05:16 PM (IST)
विवाद में युवक की मौत, 20 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार
विवाद में युवक की मौत, 20 घंटे बाद हुआ अंतिम संस्कार

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत के कोड़रा ग्रांट सेखोनिया टोला निवासी संजय यादव व अहिरवन टोला निवासी में गुरुवार की शाम पैसे के लेनदेन को लेकर जमकर विवाद हुआ। बीच-बचाव करने गए गांव निवासी रामलखन उर्फ गाजे की मौत हो गई। स्वजन ने उसकी हत्या जमीनी विवाद में करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। पीएम रिपोर्ट बदलाने का आरोप लगाते हुए शव के अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया। स्वजन की तहरीर पर ससुराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया। इसके 20 घंटे बाद शव का अंतिम संस्कार हो पाया। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। बिसरा जांच के लिए रखा गया है।

संजय यादव वाराणसी में एक दुकान पर मिठाई बनाने का कार्य करता है। वह दुकान पर काम करने के लिए संदीप को साथ लेकर गया था। काम करने के दौरान करीब तीन हजार रुपये संदीप का बकाया था। दोनों दीपावली पर घर आए। संदीप गांव के कुछ युवकों को साथ लेकर संजय के घर बकाया मांगने पहुंच गया। बातचीत के दौरान दोनों विवाद होने लगा। उसने संदीप को मारपीट कर घायल कर दिया। इसी बात से नाराज संदीप ने फोन करके गांव से कुछ और लोगों को बुला लिया। संजय के घर मे घुसकर उसकी पिटाई लाठी-डंडे से शुरू कर दी। बीच बचाव करने पहुंचे रामलखन के सिर पर किसी ने डंडे से वार कर दिया। मौके पर उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सीओ प्रदीप कुमार यादव समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। शव के अंतिम संस्कार के लिए काफी समय तक मान-मनौवल का दौर चला।

ससुराल में मिली जमीन तो

नहीं मौत का कारण

युवक के मौत के मामले में सदर पुलिस ने चार नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चर्चा है कि मृतक के ससुर दो भाई थे। उनके पास कोई बेटा नहीं था। उनके हिस्से की जमीन के हिस्सेदार उनकी दोनों बेटियां हैं। मृतक के भाई रविद्र का आरोप है कि भाई को ससुराल में मिली जमीन ही मौत की असली वजह है।

पांच और लोगों पर है

पुलिस की निगाह

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मृतक के ससुर के भाई पारस व उसके तीन पुत्रों संजय उर्फ बब्लू, सूर्यनाथ, पिटू को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा पांच अन्य लोगों की भी प्राथमिक जांच में भूमिका संदिग्ध मिली है। पुलिस ने इन्हें भी पूछताछ के लिए उठाया है।

chat bot
आपका साथी