पुत्र की चाहत में पत्‍नी को तलाक की धमकी, घर से निकाला Gorakhpur News

बेटा पैदा न होने पर वंश नहीं चलने के अंधविश्वास में देवरिया के सदर कोतवाली के बरवा गौर स्थान निवासी एक महिला को पति व अन्य ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। पीड़ि‍ता की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 01:45 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 01:45 PM (IST)
पुत्र की चाहत में पत्‍नी को तलाक की धमकी, घर से निकाला Gorakhpur News
पुत्र की चाहत में पत्‍नी को घर से निकाला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन: बेटा पैदा न होने पर वंश नहीं चलने के अंधविश्वास में देवरिया के सदर कोतवाली के बरवा गौर स्थान निवासी एक महिला को पति व अन्य ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। कोतवाली पहुंची पीड़ि‍ता के शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। गांव की निर्मला देवी का आरोप है कि उनकी शादी को सात साल हो गए हैं। दो बेटियां हैं। बेटा पैदा न होने पर ससुराली उन्‍हें प्रताड़‍ित कर रहे हैं तथा ताना देकर मारपीट कर घर से निकाल दिया है। इसके अलावा पति अब तलाक देने की धमकी दे रहा है। कोतवाल राजू सिंह ने कहा कि महिला ने तहरीर दी है। इस मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ जल्‍द ही कार्रवाई की जाएगी।  

मारपीट में महिला समेत नौ घायल

देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़वा खास में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में महिला समेत नौ लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्‍हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। गांव के जितेंद्र निषाद व जवाहिर निषाद के बीच भूमि को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है। सुबह एक पक्ष विवादित भूमि पर ही निर्माण करने लगा, जिसको लेकर दूसरे पक्ष ने मना किया तो जमकर विवाद होने लगा। अचानक से दोनों पक्षों से ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे चले, जिसमें रिंकू देवी, शैलेंद्र, हरी, राधेश्याम, हरिंदर, गिरीश, यादवलाल, पंचरतनी देवी, बलराम घायल हो गए। आरोप है कि एक पक्ष ने इस मामले में पुलिस से शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने मामले का संज्ञान नहीं लिया। प्रभारी निरीक्षक टीजे सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी