कुशीनगर में अवैध रूप से चल रहे थे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर, टीम ने किया सील

कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के कोटवा बाजार में अवैध रूप से संचालित हो रहे दो अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापामारी की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एक सेंटर जिस चिकित्सक के नाम पर चल रहा था उनको कुछ पता ही नहीं था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 06:15 AM (IST)
कुशीनगर में अवैध रूप से चल रहे थे दो अल्ट्रासाउंड सेंटर, टीम ने किया सील
कोटवा बाजार में अल्ट्रासाउंड सील कराते एसडीएम अरविदं कुमार। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के कोटवा बाजार में अवैध रूप से संचालित हो रहे दो अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापामारी की गई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एक सेंटर जिस चिकित्सक के नाम पर चल रहा था, उनको कुछ पता ही नहीं था। उन्होंने खुद टीम से कार्रवाई की मांग कर दी। दूसरे पर जिस चिकित्सक का नाम था, पता चला कि वे कभी यहां आते ही नहीं हैं। एसडीएम अरविदं कुमार ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों सील कराया और पुलिस को केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।

जिस डाक्टर के नाम से चल रहा अल्ट्रासाउंड सेंटर, वो कभी आते ही नहीं

शिकायत के आधार पर एसडीएम ने टीम के साथ छापामारी की तो पता चला कि कोटवा बाजार में फोर्ड अल्ट्रासाउंड सेंटर जिस डाक्टर के नाम से संचालित हो रहा वह कभी आते ही नहीं हैं। सेंटर के कागजात भी पूर्ण नहीं मिले। संचालक भी समुचित जवाब नहीं दे सके। इसके बाद नेबुआ नौरंगिया में संचालित सावित्री अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पहुंचे। जिस डाक्टर के नाम पर यह केंद्र संचालित हो रहा था, उनसे एसडीएम से दूरभाष पर वार्ता की तो उन्होंने इस केंद्र के नाम से ही अनभिज्ञता जताई। कहा कि सेंटर मेरे नाम पर फर्जी तरीके से संचालित किया जा रहा है।

एसडीएम ने कार्रवाई के लिए प्रभारी चिकित्साधिकारी व पुलिस को दिए निर्देश

एसडीएम ने उसे सील कराकर कोटवा बाजार सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार गुप्ता व पुलिस को विधिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। एसडीएम ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद संचालकों को गिरफ्तार किया जाएगा। आमजन के स्वास्थ्य से किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी। नायब तहसीलदार रवि कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

रास्ते से अवैध कब्जा हटवाने की मांग

पडरौना तहसील के गांव सिगहा निवासी ब्यास प्रसाद ने अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर मांग की है कि गांव के सार्वजनिक रास्ते से अवैध कब्जा हटवाया जाए। इस पर गांव के ही दबंग द्वारा कब्जा कर पक्का निर्माण करा लिया गया है। इससे आवागमन को लेकर संकट खड़ा हो गया है। आरोप लगाया है कि उसके द्वारा पुलिस के कराए गए समझौते का भी पालन नहीं किया गया और अपने दबंगई के बल पर निर्माण करा लिया गया है।

chat bot
आपका साथी