थाने में युवक को पीटना दारोगा पर भारी पड़ा, एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा Gorakhpur News

थाने में युवक की पिटाई पर भारी पड़ा। एसएसपी के निर्देश पर दारोगा के विरुद्ध उसी के थाने में मुकदमा दर्ज किया है। दारोगा ने युवक को फेसबुक पर गायब बच्‍चे की फोटो वायरल करने को लेकर थप्‍पड़ मारा था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 10:02 AM (IST)
थाने में युवक को पीटना दारोगा पर भारी पड़ा, एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा  Gorakhpur News
थाने में युवक की पिटाई पर दारोगा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के पीपीगंज थाना क्षेत्र के एक युवक की पिटाई के मामले में पुलिस ने थाने के एक दारोगा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दारोगा का नाम राजकुमार गुप्‍ता है। आरोप है कि दारोगा ने नगर के ही युवक को फेसबुक पर गायब बच्‍चे की फोटो वायरल करने को लेकर थप्‍पड़ मारा था।

यह है मामला

नगर के वार्ड नंबर दो निवासी राजू मद्धेशिया का तीन वर्षीय पुत्र उत्‍कर्ष गायब हो गया था। इसे लेकर वार्ड नंबर आठ निवासी सत्‍यम मद्धेशिया ने बच्‍चे का वीडियो व फोटो फेसबुक व वाट्सएप पर वायरल किया। बीते 14 दिसंबर को सत्‍यम इसकी शिकायत करने पीपीगंज थाने पर गया। सत्‍यम ने आरोप लगाया है कि दारोगा राजकुमार गुप्ता उसे देखते ही चिढ़ गए और उसे गालियां देने लगे। उसे गुस्‍से में एक थप्‍पड़ भी जड़ दिया। उसने इसकी शिकायत वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक से की। एसएसपी के निर्देश पर पीपीगंज पुलिस ने दारोगा राजकुमार गुप्‍ता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इस संबंध में पीपीगंज थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह का कहना है कि वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

चोरी का आरोप लगाकर मजदूर को खंभे से बांधकर पीटा

उधर, हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम कविसा में पंपिंग सेट के हैंडिल चोरी का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने एक मजदूर को खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा है। बाद में डायल 112 पर सूचना देकर मजदूर को पुलिस को सौंप दिया है। कविसा गांव निवासी निसार अहमद के माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। वह मजदूरी करके अपना व दादी का पेट पालता है। वह सुबह गांव के ही एक व्‍यक्ति के पंपिंग सेट का हैंडिल गायब हो गया। गांव के कुछ लोगों ने बताया कि निसार ही हैंडिल ले गया है। निसार के घर पहुंचकर आरोपित ने अपने दोस्‍तों के साथ उसकी जमकर धुनाई की। बाद में उसे खंभे से बांधकर पीटा। फिर डायल 112 पर सूचना देकर उसे पुलिस को सौंप दिया। हालांकि निसार ने पुलिस व गांव के लोगों को यह भी बताया कि उसने हैंडिल खेत में गिरा हुआ पाया था। उसने चोरी नहीं की है। आरोपित ने निसार को नशेड़ी बताया है। साथ ही यह भी कहा है कि वह आये-दिन कुछ ना कुछ चुराता है। खंभे से बांधकर पीटे जाने की बात गलत है। थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार सिंह से कहा कि अभी वह अधिकारियों की मीटिंग में हैं। तहरीर मिलने पर ही वह आगे की कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी