हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठे शिवालय, श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

जिले के मिनी बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध ईटहिया पंचमुखी शिव मंदिर पर सोमवार की सुबह चार बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। मंदिर के मुख्य द्वार से करीब 400 मीटर तक श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 01:50 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:50 AM (IST)
हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठे शिवालय, श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक
हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठे शिवालय, श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

महराजगंज: सावन के दूसरे सोमवार को जिले के विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर-हर महादेव के जयकारे से माहौल भक्तिमय हो उठा। दिन भर आराध्य देव के आगे नतमस्तक होकर श्रद्धालु मनोकामना पूरी होने की कामना करते रहे। आराधना और उपासना के बीच श्रद्धालुओं ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए जलाभिषेक किया।

जिले के मिनी बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध ईटहिया पंचमुखी शिव मंदिर पर सोमवार की सुबह चार बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। मंदिर के मुख्य द्वार से करीब 400 मीटर तक श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही। कोरोना प्रोटोकाल के तहत इस बार मेला कार्यक्रम स्थगित कर दिए जाने के बावजूद भी मंदिर परिसर व आस पास मेले जैसा ही माहौल रहा। सुरक्षा को देखते हुए निचलौल के पुलिस उपाधीक्षक डीके उपाध्याय के साथ पांच थानों की पुलिस लगी रही। मंदिर समिति के अध्यक्ष व उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने भी मंदिर का निरीक्षण किया और मंदिर समिति को आवश्यक निर्देश दिया। जिले के कटहरा शिव मंदिर, प्रगटेश्वर नाथ शिव मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों में दूसरे सोमवार की सुबह से ही प्रभु के दर्शन के लिए भक्तों की कतार लग गई। संक्रमण को रोकने के लिए मंदिर प्रबंधन की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। नगर के सिचाई कालोनी, कटहरा जंगल व पड़री, गौनरियाबाबू, हरपुरमहंत, लक्ष्मीपुर शिवाला, महादेव मंदिर छपिया, किशुनपुर, महादेइया, बैकुंठी नदी पर स्थित मंदिर, बउरहवा बाबा, रामजानकी मंदिर, गुरलीघाट पुराना शिव मंदिर आदि पर ब्रह्मामुहूर्त से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। यहां श्रद्धालु दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक आदि से भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना किए।

chat bot
आपका साथी