गोरखपुर में साथियों की मौत पर शिक्षकों ने कराया सामूहिक मुंडन Gorakhpur News

शिक्षकों ने मौत को लेकर हो रही आंकड़ेबाजी पर भी रोष जताया। साथियों की मौत पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने सामूहिक मुंडन कराकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। समस्त शिक्षकों ने संगठित होकर पीडि़त परिवारों के हित की चिंता करने का आह्वान किया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 09:45 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 09:45 AM (IST)
गोरखपुर में साथियों की मौत पर शिक्षकों ने कराया सामूहिक मुंडन Gorakhpur News
मुंडन कराने के संबंध में फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। साथियों की मौत पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने सामूहिक मुंडन कराकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शिक्षकों ने मौत को लेकर हो रही आंकड़ेबाजी पर भी रोष जताया।  महासंघ के प्रदेश  महामंत्री आशीष मणि त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षक समाज हमारा परिवार है। परिवार में किसी का देहांत होने पर सूतक होता है। जिसका हमने पालन किया है। उन्होंने कहा कि समस्त शिक्षकों ने संगठित होकर पीडि़त परिवारों के हित की चिंता करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने महासंघ की मांगों को तत्काल संज्ञान में लेकर अधिकारियों को इस संदर्भ में शिक्षक हितों में कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया। इसके लिए संगठन मुख्यमंत्री के प्रति आभार ज्ञापित करता है।

प्रदेश अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों ने मुंडन कराकर मृत शिक्षकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त ही है। जिससे सरकार मृत्यु के उपरांत शिक्षकों को मिलने वाली अनुग्रह राशि, बीमा, जीपीएफ व पेंशन आदि का उनके स्वजनों को त्वरित भुगतान कर सकें। मुंडन कार्यक्रम में अरुण शुक्ला, संतोष शुक्ल, जोगेंद्र पाल सिंह, दुर्ग विजय सिंह, आरपीएन सिंह ,डा.देवेंद्र सिंह, कौन्तेय, एके विश्वकर्मा, उमेश सिंह तथा संजीव सिंह आदि मौजूद रहे।

पूर्व प्राचार्य को दी गई भावभीनी श्रद्धाजंलि

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के सहायक आचार्य डा. वेद प्रकाश राय के पिता और डीएवी पीजी कालेज के पूर्व प्राचार्य ओपी राय के निधन पर विवि के विधि विभाग की ओर से गुरुवार को आनलाइन शोकसभा का आयोजन किया गया। विभागाध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर ने ओपी राय के निधन को शिक्षा जगत की अपूरणीय क्षति बताया। शोक सभा में श्रद्धाजंलि देने वालों में प्रो. जितेंद्र मिश्र, प्रो. अहमद नसीम, डा. टीएन मिश्रा, डा. सुमन लता चैधर, डा. ओपी सिंह, डा. वंदना सिंह, डा. मनीष राय, अमित दुबे, डा. शैलेश सिंह, डा. रजनीश श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी