जांच व टीकाकरण पर नजर रखेंगे पर्यवेक्षक

तहसील क्षेत्र में चल रहे कोविड जांच वैक्सीनेशन बिजली पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए प्रशासन सक्रिय है। इसके पर्यवेक्षण के लिए जिम्मेदार भी नियुक्त किए गए हैं।कारण निगरानी समिति की बैठक व अन्य कार्यों की मानीटरिग करते हुए रिपोर्ट देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST)
जांच व टीकाकरण पर नजर रखेंगे पर्यवेक्षक
जांच व टीकाकरण पर नजर रखेंगे पर्यवेक्षक

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र में चल रहे कोविड जांच, वैक्सीनेशन, बिजली, पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए प्रशासन सक्रिय है। इसके पर्यवेक्षण के लिए जिम्मेदार भी नियुक्त किए गए हैं।कारण, निगरानी समिति की बैठक व अन्य कार्यों की मानीटरिग करते हुए रिपोर्ट देंगे। एसडीएम त्रिभुवन ने इस दिशा में आदेश दिए हैं।

तहसील क्षेत्र में सिरसिया और बेवां दो सीएचसी सहित 11 स्वास्थ्य केंद्रों, आठ वेलनेस सेंटर व दो स्क्रीनिग सेंटरों पर एंटीजन टेस्ट व वैक्सीनेशन के कार्य हो रहे हैं। दोनों सीएचसी की मानीटरिग के साथ स्क्रीनिग सेंटर तहसीलदार राजेश प्रताप सिंह देखेंगे। बीडीओ सुशील कुमार अग्रहरि पीएचसी डुमरियागंज, नौवागांव, अजगरा व रसूलपुर पीएचसी के पर्यवेक्षक हैं। बीडीओ धनंजय सिंह तरहर व भनवापुर पीएचसी देखेंगे। खुनियांव बीडीओ लटेरा अस्पताल के पर्यवेक्षक होंगे। बिजली, पानी राशन की मानिटरिग सीडीपीओ रोमा सिंह, बीईओ श्याम प्रताप सिंह, रेंजर शिवशंकर सिंह करेंगे। एसडीएम ने कहा कि नोडल अधिकारी कोविड नियमों का अनुपालन कराते हुए सभी कार्य निष्ठा से करें। एसडीएम ने दी चेतावनी

डुमरियागंज : एसडीएम त्रिभुवन ने समस्त व्यापारियों को चेतावनी दी है कि तय शेड्यूल के मुताबिक दुकान खोलें। सुबह छह बजे से ग्यारह बजे तक और शाम तीन से छह के बीच दुकानें खुलनी चाहिए। अन्यथा महामारी अधिनियम के तहत जेल भेज दिया जाएगा। कोविड नियमों के उल्लंघन पर उन्होंने पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

--

अधिक मूल्य पर बिक्री

डुमरियागंज : प्रशासन लगातार इस बात की कोशिश में जुटा है कि तय मूल्य पर लोगों को सामान मिले। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसके लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ रहा है। डुमरियागंज मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलों में प्रिट रेट से अधिक दर पर सामान की बिक्री हो रही है। जेपी सिंह, सलमान, जाबिर, इम्तियाज, सतीश, धर्मेंद्र आदि का कहना है कि तेल से लेकर पान मसाला, खैनी तक मंहगे रेट पर बिक रही है। कहीं कोई सुनने वाला नहीं।

chat bot
आपका साथी