मामूली विवाद में बेटा-बहू ने मां को पीट-पीटकर मार डाला Gorakhpur News

मामूूूूली विवाद में एक बुजुर्ग महिला को उसके ही बेटा वह बहू मिलकर फावड़ा और डंडा से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है। मामला यूपी के संतकबीर नगर जिले की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 08:08 PM (IST)
मामूली विवाद में बेटा-बहू ने मां को पीट-पीटकर मार डाला Gorakhpur News
हत्‍या के बाद मौके पर उपस्थित परिजन। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। संतकबीर नगर जिले के धनघटा थाना क्षेत्र के चपरा पूर्वी निवासी एक बुजुर्ग महिला को उसके ही बेटा वह बहू मिलकर फावड़ा और डंडा से  पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है।

यह है घटनाक्रम

धनघटा थाना क्षेत्र के चपरा पूर्वी निवासी गुड्डू पुत्र अच्छेलाल व सरोज के साथ उसकी मां रामदासी पत्नी अच्छे लाल (55) आपस में बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उसकी छोटी बहू संगीता पत्नी सचिन मौके पर पहुंचकर मामूली पारिवारिक समस्‍या को लेकर विवाद करने लगी। इसी बीच संगीता की रामदासी से गाली गलौज भी शुरू हो गया। संगीता ने अपने पति सचिन को फोन कर बुला लिया। यहां काफी देर तक झगड़ा और मारपीट होने के बाद दोनों ने थाने पर जाकर तहरीर दी और फिर घर वापस चले गए। घर पहुंच कर सचिन व संगीता फावड़ा डंडा लेकर मां रामदासी पर टूट पड़े। बचाने गई मनीता व सरोज की भी पिटाई करने लगे। इस मारपीट की घटना में रामदासी को गंभीर चोटे आईं। परिजन रामदासी को घायल अवस्था में सीएचसी लेकर जा रहे थे जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मौत के बाद पति-पत्नी फरार हो गए। इस संबंध में पूछने पर थानाध्यक्ष आरके गौतम ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस सक्रिय हुई होती तो नहीं जाती रामदासी की जान

मां-बेटा तथा बहू के बीच झगड़ा होने के बाद बेटे ने थाने में पहुंचकर तहरीर दिया था। पुलिस यदि इस मामले में सक्रिय हुई होती तो शायद महिला की जान नहीं जाती। सचिन के पिता अच्छेलाल तथा सचिन दोनों ने थाने पर पहुंचकर एक-दूसरे के ऊपर विवाद करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस ने दोनों पक्ष को रात में समझा-बुझाकर घर भेज दिया। घर पहुंच कर सचिन उसकी पत्नी संगीता ने रामदासी के ऊपर डंडा फावड़ा लेकर हमला बोल दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। अगर पुलिस दोनों पक्ष को रात में थाने पर बैठा ली होती तो शायद रामदासी की जान नहीं जाती।

पटाखा जलाकर फेकने से मना करने पर मनबढ़ों ने मां बेटी को पीटा

उधर, कैंपियरगंज क्षेत्र स्थित बजहा गांव में पटाखे जलाकर ऊपर फेकने से मना करने पर युवकों ने मां बेटी को पीट दिया। पुलिस मामले में तहरीर लेकर मनबढ़ों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही कर रही है।

क्षेत्र के बजहा गांव निवासी हरगुन की पत्नी 38 वर्षीया परमिला व बेटी 16 वर्षीया नेहा दीपावली के दिन शाम लक्ष्मी पूजा करने गयी थी। वापस घर लौटते समय रास्ते में गांव के ही मनबढ़ युवक मुनीब व विशाल पटाखे जलाकर आ जा रहे लोगों के ऊपर फेंक रहे थे। फेंंका गया पटाखा नेहा के ऊपर आ गिरा तो नेहा ने मना किया। इसे लेकर कहासुनी हो गयी। जिस पर दोनों युवकों ने मां बेटी को मारापीटा। दूसरे दिन रविवार को  मां बेटी थाने पहुंची और पुलिस को तहरीर दिया।

chat bot
आपका साथी