मटकी तोड़ने में विद्यालय का छज्जा गिरा, एक छात्रा की मौत

विद्यालय में मटकी तोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। झंडारोहण के लिए बनाए गए पिलर पर रस्सी बांधकर खींचते समय पूरा छज्जा नीचे गिरने से हुआ हादसा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 05 Sep 2018 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 05 Sep 2018 04:30 PM (IST)
मटकी तोड़ने में विद्यालय का छज्जा गिरा, एक छात्रा की मौत
मटकी तोड़ने में विद्यालय का छज्जा गिरा, एक छात्रा की मौत

गोरखपुर (जेएनएन)। देवरिया जनपद के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम मदैना प्राथमिक विद्यालय में मटकी की रस्सी खींचते वक्त विद्यालय का छज्जा गिर गया। इसके मलबे में दो छात्राएं दब गईं, इसमें एक छात्रा की मौत हो गई जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी एसकेडी पांडेय समेत अन्य अधिकारी विद्यालय व अस्पताल पहुंचकर घायल छात्रा का हाल जाना तथा घटना की जानकारी ली।

उक्त प्राथमिक विद्यालय के छज्जा पर झंडारोहण के लिए छोटा सा पिलर बनाया गया था। उसी पिलर पर मटका टांगा गया था। बुधवार को विद्यालय के छात्र मटका फोड़ने के लिए रस्सी खींच रहे थे। इसी बीच छज्जा गिर गया और विद्यालय की कक्षा पांच की छात्रा प्रियंका पुत्री रघुनाथ व कक्षा चार की छात्रा जैनफ पुत्री रईस घायल हो गईं

प्रधानाध्यापक दीपक सिंह घायल दोनों छात्राओं को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गौरीबाजार ले गए, यहां से चिकित्सकों ने दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में प्रियंका ने दम तोड़ दिया जबकि जैनफ का इलाज चल रहा है।

बीएसए ने घटना के लिए ग्रामीणों को जिम्मेदार बताया

घटना के बाद मौके पर पहुंचे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार देव पांडेय ने कहा कि गांव लोगों ने बिना किसी से अनुमति लिए मटकी तोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस कारण यह हादसा हुआ।ग्रामीणों के खिलाफ तहरीर दी जाएगी। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी