शपथ पत्र पर नवनियुक्त 282 शिक्षकों का वेतन जारी

प्राथमिक विद्यालयों में सभी 710 में 70

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:29 PM (IST)
शपथ पत्र पर नवनियुक्त 282 शिक्षकों का वेतन जारी
शपथ पत्र पर नवनियुक्त 282 शिक्षकों का वेतन जारी

संतकबीर नगर : बेसिक शिक्षा विभाग में नवनियुक्त शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। सोमवार को प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त शेष 282 सहायक अध्यापकों का वेतन आदेश जारी हुआ। शैक्षिक अभिलेखों के सत्यापन के अभाव में शपथ पत्र के आधार पर बीएसए ने वेतन आदेश निर्गत किया। प्राथमिक विद्यालयों में 710 शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जिसमें से अभी तक 708 शिक्षकों का वेतन जारी हो चुका है। अब महज दो शिक्षकों का वेतन लगना शेष है। सात माह पूर्व तैनात शिक्षकों का वेतन जारी होने से शिक्षकों में खुशी है। इसके लिए शिक्षकों ने कई बार गुहार लगाई थी।

नियुक्ति के बाद सभी के प्रमाणपत्रों को सत्यापन के लिए भेज दिया गया। इसमें छह चरण में महज 426 नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान का आदेश जारी हुआ था। शेष 284 का सत्यापन नहीं मिला था। कोरोना संक्रमण में शासन ने संबंधित का शपथ पत्र लेकर वेतन जारी करने का निर्देश दिया। एक सप्ताह में शेष सभी शिक्षकों से फोन से संपर्क करके 282 का शपथ पत्र लिया गया। फिर वेतन जारी कर दिया गया। कार्यालय में दिनभर प्रक्रिया चलती रही। वित्त एवं लेखाधिकारी अभिनय कुमार सिंह, आशुलिपिक विजय कुमार, तनुज श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जैसे-जैसे सत्यापन मिला वेतन जारी किया गया। 282 शिक्षकों का शपथ पत्र के आधार पर वेतन लगाया गया। वेतन के लिए चक्कर काट रहे थे शिक्षक

वेतन न मिलन से नवनियुक्त शिक्षक परेशान थे। सत्यापन के लिए पैरवी भी करा रहे थे। दिसंबर के अंतिम सप्ताह से वेतन लगाना शुरू हुआ। 36, 84, 60 (जनवरी से मार्च) अप्रैल में 147 व 18 मई को 119 शिक्षकों के वेतन भुगतान का आदेश जारी हुआ। वेतन के लिए संबंधित शिक्षकों ने बार-बार गुहार लगाई थी। कार्यालय का भी चक्कर काटते रहे। इसके लिए शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने भी ज्ञापन सौंपा था।

chat bot
आपका साथी