गोरखपुर में हत्या व हत्या के प्रयास के तीन आरोपितों पर रासुका, 23 पर गैंगेस्टर का मुकदमा

गोरखपुर में चुनावी रंजिश में हत्या और हत्या की कोशिश करने के तीन आरोपितों के विरुद्ध पुलिस ने रासुका की कार्रवाई की है। इसके अलावा 23 के विरुद्ध गैंगेस्टर का भी मुकदमा दर्ज क‍िया गया है। रासुका की कार्रवाई पर डीएम ने भी अपनी मुहर लगा दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:40 PM (IST)
गोरखपुर में हत्या व हत्या के प्रयास के तीन आरोपितों पर रासुका, 23 पर गैंगेस्टर का मुकदमा
गोरखपुर में पुल‍िस ने तीन बदमाशों पर रासुका की कार्रवाई की है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव के दौरान चुनावी रंजिश में हत्या और हत्या की कोशिश करने के तीन आरोपितों के विरुद्ध पुलिस ने रासुका की कार्रवाई की है। जिलाधिकारी ने भी इस अपनी संस्तुति दे दी है। जिन आरोपितों पर कार्रवाई की गई है उनमें से एक बेलीपार क्षेत्र का और दो बांसगांव क्षेत्र के रहने वाले हैं। तीनों आरोपित इस समय जेल में हैं।

यह है घटनाक्रम

पंचायत चुनाव के दौरान बेलीपार इलाके के चंदौली गांव में निवर्तमान प्रधान अखिलेश सिंह और उनके साथियों पर प्रधान पद के एक उम्मीदवार के समर्थकों ने 13 अपै्रल को हमला कर दिया था। इस दौरान गोली लगने से अखिलेश सिंह घायल हो गए थे। घटना के दिन गांव में कुछ लोगों ने शिव चर्चा का आयोजन किया था। अखिलेश सिंह अपने समर्थकों के साथ इसमें शामिल होने गए थे। अभी वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे ही थे कि घात लगाए हमलावरों ने उन पर फायङ्क्षरग शुरू कर दी थी। हमलावर जयेश निषाद को ग्रामीणों ने मौके पर ही पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। हत्या के प्रयास के मुकदमे में इस समय वह जेल में है।

बोलेरो से कुचल कर जान लेने की कोशिश

इसी तरह बांसगांव इलाके में प्रधान पति की प्रत्याशी के पति सोनू सिंह पर चुनाव के दिन प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार के समर्थकों ने हमला किया था। हमलावरों ने बोलेरो से कुचलने की कोशिश की थी। मतदान के दूसरे दिन उन्हीं हमलावरों ने सोनू सिंह की पत्नी के समर्थक कपड़ा व्यवसायी अनिल पांडेय के घर पर धावा बोलकर गोली मार दी थी।

गैंगेस्टर का मुकदमा भी दर्ज

इस मामले में पन्ने लाल यादव और अमित यादव को गिरफ्तार किया गया था। दोनों इस समय जेल में हैं। बाद में बांसगांव पुलिस ने दोनों आरोपितों के साथ ही 23 के विरुद्ध गैंगेस्टर का भी मुकदमा दर्ज कर लिया था। अब दोनों नामजद आरोपितों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी