पीएफ घोटाले के विरोध में हड़ताल पर गए बिजली कर्मी, दो दिन तक नहीं करेंगे कोई काम Gorakhpur News

पीएफ घोटाले के विरोध में बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 11:42 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 11:42 AM (IST)
पीएफ घोटाले के विरोध में हड़ताल पर गए बिजली कर्मी, दो दिन तक नहीं करेंगे कोई काम Gorakhpur News
पीएफ घोटाले के विरोध में हड़ताल पर गए बिजली कर्मी, दो दिन तक नहीं करेंगे कोई काम Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बिजली विभाग में पीएफ घोटाले के विरोध में बिजली विभाग के कर्मचारी सोमवार को हड़ताल पर चले गए। कर्मचारी दो दिन तक कोई काम नहीं करेंगे।

18-19 को हड़ताल पर रहेंगे

आने वाले दो दिन बिजली उपभोक्ताओं के लिए मुश्किल भरे हो सकते हैं। भविष्य निधि घोटाले के विरोध में बिजलीकर्मी विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले सोमवार को हड़ताल शुरू हो गई। कर्मचारी 18 व 19 नवंबर को हड़ताल पर रहेंगे। इसमें सभी कर्मचारी व अधिकारी शामिल होंगे। कर्मचारी दो दिन तक मोहद्दीपुर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय पर सुबह 11 बजे से धरना देकर कर्मचारी विरोध जताएंगे।

कई दिनों से आंदोलित हैं कर्मचारी

भविष्य निधि घोटाले के विरोध में बिजली कर्मचारी कई दिनों से आंदोलित हैं। लगातार नौ दिनों तक धरना दिया गया। बिजली कर्मियों ने यह स्पष्ट संदेश दिया कि जब तक सभी दोषियों पर कार्रवाई नहीं हो जाती और उनके भविष्य निधि के धन की गारंटी नहीं ली जाती, आंदोलन जारी रहेगा। इसी क्रम में 14 नवंबर को बिजलीकर्मी परिवार के लोगों के साथ लखनऊ में एकत्रित हुए थे और प्रदर्शन किया था। संयुक्त मोर्चा के जिला सचिव बृजेश त्रिपाठी का कहना है कि आंदोलन की अगली कड़ी में दो दिनों तक पूर्ण हड़ताल का निर्णय लिया गया है।

हड़ताल में नहीं शामिल होगा जूनियर इंजीनियर संघ

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संघ हड़ताल में शामिल नहीं हो रहा है। संघ के मंडल सचिव एवं जोनल संयुक्त सचिव शिवम चौधरी ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व से अभी कोई निर्देश नहीं आया है। निर्देश न आने पर हम कार्यदिवस मानते हैं। जैसा निर्देश होगा, उसका पालन किया जाएगा।

अवर अभियंता व संविदाकर्मियों पर होगी जिम्मेदारी

हड़ताल से अलग रहने के कारण अवर अभियंता एवं संविदा कर्मचारी फॉल्ट, राजस्व वसूली, डिस्कनेक्शन आदि की जिम्मेदारी संभालेंगे। इनके भरोसे ही बिजली व्यवस्था होगी।

chat bot
आपका साथी