अनाथ बच्ची की मौत, होगा पोस्टमार्टम

गोरखपुर : गगहा थाना क्षेत्र के अवस्थी गांव स्थित सरस्वती शिशु गृह अनाथालय में पल रही तीन माह क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Apr 2018 01:26 AM (IST) Updated:Sun, 15 Apr 2018 01:26 AM (IST)
अनाथ बच्ची की मौत, होगा पोस्टमार्टम
अनाथ बच्ची की मौत, होगा पोस्टमार्टम

गोरखपुर : गगहा थाना क्षेत्र के अवस्थी गांव स्थित सरस्वती शिशु गृह अनाथालय में पल रही तीन माह की अनाथ बच्ची की मौत हो गई। शिशु की मरने की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

संस्था के अध्यक्ष सुरेश चंद्र मिश्र का कहना था कि बीते 13 जनवरी को अंशिका नाम की नवजात बच्ची बस्ती जनपद के कुसरौत मोटा घाट पर लावारिस हालत में मिली। बाल कल्याण समिति बस्ती की सूचना पर बच्ची को अनाथालय लाया गया। उसका वजन कम था और प्री मेच्योर पैदा हुई थी लेकिन वह तीन माह तक ठीक रही। अचानक शुक्रवार की दोपहर में वह डायरिया की शिकार हो गई। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पकड़ी ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया लेकिन अस्पताल परिसर में ही उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना बाल कल्याण समिति बस्ती व स्थानीय पुलिस को दी गई।

शनिवार को सूचना मिलते ही जिला प्रोबेशन अधकारी सर्वजीत ¨सह व बाल संरक्षण अधिकारी सुमन शुक्ला मौके पर पहुंचीं और मृत बच्ची की फाइल व संस्थान का निरीक्षण के पश्चात संस्था अध्यक्ष को पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया। एसआइ शैलेंद्र ¨सह यादव का कहना था कि अभी तक की जांच में बच्ची की मौत में किसी प्रकार की संदेहास्पद जानकारी नहीं मिली है।

.........

इनसेट-

अंशिका की मौत से मायूस दिखे साथी

मझंगावा : सरस्वती शिशु गृह अनाथालय में 39 बच्चों का पालन पोषण हो रहा है। यह संस्था वर्ष 2012 से संचालित है लेकिन ऐसी घटना कभी नहीं हुई। यहां 0-6 वर्ष आयु वर्ग की 14 बालिका व 7 बालक, 6-10 वर्ष में 7 बालिका व 6 बालक तथा 11-18 के बीच 5 बालिकाएं रह रही हैं। इन बच्चों में 5 असामान्य बच्चे हैं। सभी बच्चें एक-दूसरे से काफी लगाव रखते हैं। अपने बीच के एक साथी की मौत पर उनमें मायूसी दिखी।

chat bot
आपका साथी