गोरखपुर में स्‍कूटर, मोटरसाइकिल और आभूषण पर आफर ही आफर

आटोमोबाइल के बाजार में सबसे ज्यादा ऑफर हैं। 125 सीसी के स्कूटर व मोटरसाइकिलों पर सात हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। साथ ही एक्सचेंज ऑफर चल रहा है। सामान्य दिनों में स्टाक में सात-आठ सौ गाडिय़ां रहती थीं अब 15 सौ पहुंच गई है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 17 Oct 2020 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 17 Oct 2020 05:53 PM (IST)
गोरखपुर में स्‍कूटर, मोटरसाइकिल और आभूषण पर आफर ही आफर
मोटरसाइकिल के शो रूम से खरीदारी करते ग्राहक।

गोरखपुर, जेएनएन। त्योहारों के मद्देनजर बाजार ने अपनी तैयारी कर ली है। कोविड के बाद यह पहला मौका है जब दुर्गा पूजा से लेकर दीपावली तक बाजार को खरीदारी की बड़ी उम्मीद है। आभूषणों, कपड़े, मोबाइल व आटोमोबाइल कपंनियां ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। छूट व अनेक लुभावने ऑफर दिए जा रहे हैं।

मोटरसाइकिल व कारों का स्टाक सामान्य दिनों से दोगुना हुआ

आटोमोबाइल के बाजार में सबसे ज्यादा ऑफर हैं। 125 सीसी के स्कूटर व मोटरसाइकिलों पर सात हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। साथ ही एक्सचेंज ऑफर चल रहा है। सामान्य दिनों में स्टाक में सात-आठ सौ गाडिय़ां रहती थीं, त्योहारों के चलते इनकी संख्या लगभग 15 सौ पहुंच गई है। स्क्रैच व लकी कूपन भी दिए जा रहे हैं। कारों की बुकिंग शुरू हो गई है। अभी नवरात्र के लिए की जा रही है। नवरात्र के बाद धनतेरस के लिए शुरू होगी। ज्यादातर गाडिय़ों पर 65 से 70 हजार की छूट दी जा रही है। सामान्य दिनों में स्टॉक में 50-60 गाडिय़ां रहती थीं, इस समय लगभग डेढ़ सौ गाडिय़ां उपलब्ध हैं। सराफा बाजार नई डिजाइनिंग व कम वजन के जेवरों से ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहा है। ताकि सस्ते में आकर्षक जेवर लोगों तक पहुंच सकें। मां दुर्गा की मूर्तियां व लाकेट वाले चेन भी मंगाए गए हैं। कपड़ा बाजार भी पीछे नहीं है। आकर्षक डिजाइनों में नया माल मंगाया गया है। कीमत कम नहीं हुई लेकिन बढ़ाई भी नहीं गई है।

स्कूटर व मोटरसाइकिलों पर सात हजार रुपये तक की छूट

डीपी मोटर्स क निदेशक नितिन मातनहेलिया का कहना है कि स्कूटर व मोटरसाइकिलों पर सात हजार रुपये तक की छूट दी जा रही है। एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है। धनतेरस के लिए मात्र एक हजार रुपये में बुकिंग हो रही है। साथ ही स्क्रैच व लकी कूपन भी प्रदान किया जा रहा है, जिसमें निश्चित उपहार हैं। हिंद होंडा के निदेशक वैभव राय का कहना है कि 11 सौ रुपये के डाउन पेमेंट पर गाडिय़ां दी जा रही हैं। किश्त पर खरीदने की भी सुविधा है। ब्याज 12 से घटाकर 7.99 फीसद कर दिया गया है। सामान्य दिनों में स्टाक में ढाई सौ गाडिय़ां रहती थीं, इस समय इनकी संख्या चार सौ कर दी गई है। बीआर हुंडई के निदेशक धीरज दास का कहना है कि हम यह मानकर चल रहे हैं कि कोरोना अब हमारे साथ रहेगा। इसलिए इसी के साथ जीना होगा। नए उत्साह के साथ तैयारी की गई है। अनेक चार पहिया वाहनों पर 65 से 70 हजार रुपये की छूट दी जा रही है। गाडिय़ां दूनी संख्या में मंगाई गई हैं।

मोबाइल पर भी आफर

मोदी मोबाइल वर्ल्‍ड के निदेशक दिनेश मोदी का कहना है कि पांच हजार से अधिक कीमत का मोबाइल फोन खरीदने पर 300 रुपये की छूट दी जा रही है। यह आफर दीपावली तक चलेगा। किश्त पर भी खरीदारी की सुविधा दी गई है। अनेक कंपनियों ने अपने उत्पादों की कीमत घटा दी है। सैमसंग ग्‍लैक्‍सी के निदेशक राज अग्रवाल का कहना है कि कंपनी की तरफ से ही आकर्षक छूट व स्कीमें लांच की गई हैं। मोबाइल स्क्रीन का इंश्योरेंस भी मात्र एक हजार रुपये में एक साल के लिए किया जा रहा है। एक्सचेंज आफर भी हैं। पांच हजार से लेकर डेढ़ लाख तक के मोबाइल बाजार में उतारे गए हैं।

आभूषणों की बनवाई में छूट ही छूट

बरनवाल ज्‍वेलर्स के निदेशक धीरज का कहना है कि जेवरों की बनवाई में 100 फीसद की छूट दी जा रही है। काफी अछी डिजाइनिंग के चेन, एंटिक सेट व गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियां मंगाई गई हैं। लाकेट वाला चेन भी आया है जिसमें किसी देवी-देवता की फोटो लगाई जा सकती है। एश्‍प्रा के निदेशक अतुल सर्राफ का कहना है कि कोविड को देखते हुए विशेष आफर दिया गया है कि ग्राहक धनतेरस के लिए जेवर की बुकिंग करा लें। जेवर सेट को हल्का व आकर्षक बनाया गया है ताकि खरीदारी में आर्थिक दिक्कत न आए। बनवाई में 20 फीसद की छूट दी जा रही है।

नहीं बढ़ी कपड़ों की कीमत

आनंद फैसन के निदेशक शेवल कुमार का कहना है कि साड़ी, लहंगा, कुर्ती आदि की बड़ी रेंज मंगाई गई है। हर आदमी को ध्यान में रखकर रेडीमेड शूट भी मंगाए गए हैं। विविध रंगों व डिजाइनों के कपड़े लोगों को पसंद भी आ रहे हैं। कोई खास आफर नहीं है लेकिन कपड़ों की कीमत नहीं बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी