डा.कफील समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट

एनबीडब्ल्यू का आदेश होते ही पुलिस ने जहां आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश तेज कर दी है, वहीं उनपर इनाम घोषित कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Fri, 01 Sep 2017 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 01 Sep 2017 07:50 PM (IST)
डा.कफील समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट
डा.कफील समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट

गोरखपुर (जेएनएन)। पुलिस के बार-बार कहने और संदेश भेजने के बावजूद अपना पक्ष रखने के लिए हाजिर न होने वाले डा. कफील, डा. सतीश समेत मेडिकल कालेज प्रकरण के सभी सात आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी कर दिया है। एनबीडब्ल्यू का आदेश होते ही पुलिस ने जहां आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश तेज कर दी है, वहीं उनपर इनाम घोषित कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। पुलिस जल्द ही इनके खिलाफ कुर्की की नोटिस लगाने की तैयारी भी शुरू कर देगी।


बीआरडी मेडिकल कालेज में 10/11 अगस्त को हुई मासूमों की मौत के मामले में महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण डा. केके गुप्ता ने तत्कालीन प्राचार्य डा. राजीव मिश्र, उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा, मनीष भंडारी, उदय प्रताप शर्मा, डा. सतीश, संजय कुमार त्रिपाठी, सुधीर कुमार पांडेय, डा. कफील, गजानंद जायसवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इन सभी लोगों पर वादी चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक ने अलग-अलग आरोप लगाए थे।

एसटीएफ ने निलंबित पूर्व प्राचार्य डॉ. राजीव मिश्र और उनकी पत्नी डा. पूर्णिमा को कानपुर से गिरफ्तार कर गोरखपुर कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इसके अलावा बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही थी। डा. कफील, डा. सतीश समेत अन्य आरोपियों के पास पुलिस ने कई बार संदेश भेजने के साथ-साथ घर पर भी सूचना भेजी थी कि ये लोग पुलिस के समक्ष आकर अपना पक्ष प्रस्तुत करें।


लंबी कवायद के बावजूद आरोपी हाजिर नहीं हुए तो पुलिस ने कोर्ट की शरण ली। मामले के विवेचक सीओ कैंट अभिषेक कुमार सिंह की तरफ से जिला अभियोजन अधिकारी बीडी मिश्र ने फरार सभी आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के लिए अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक महेंद्र प्रताप सिंह यादव की कोर्ट में अर्जी लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए न्यायाधीश ने फरार चल रहे डा. कफील, डा.सतीश, मनीष भंडारी, उदय प्रताप शर्मा, संजय कुमार त्रिपाठी, गजानंद, सुधीर पांडेय समेत सभी सात आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। ये आरोपी अब जहां भी मिलेंगे उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

chat bot
आपका साथी