दस दिन बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, डीएम कार्यालय पहुंचे छात्र-छात्राएं

छात्र-छात्राओं का एक प्रतिनिधि मंडल छात्र संदीप गुप्ता की अगुवाई में उपजिलाधिकारी सदर से मिला। उपजिलाधिकारी ने कहा कि कार्रवाई के लिए उन्हें अभी तीन दिन का समय और चाहिए। उसके बाद ही कोई कार्रवाई हो सकती है। इससे छात्र आक्रोशित हो गए।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 04:21 PM (IST)
दस दिन बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, डीएम कार्यालय पहुंचे छात्र-छात्राएं
राज नर्सिंग स्‍कूल के छात्रों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पिपराइच के राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज तुरा बाजार की फर्जी मान्यता के मामले में अध्यनरत छात्र-छात्राएं जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गईं। उन्होंने कहा छात्र-छात्राओं ने कहा कि उनके साथ कालेज के निदेशक ने बड़ा धोखा किया है, जिला प्रशासन भी उन्हें गुमराह कर रहा है। पहले जांच के नाम पर 10 दिन का समय मांगा गया। 10 दिन बीतने के बाद अब तीन दिन का और समय मांगा जा रहा है। छात्र-छात्राओं ने कहा कि जांच के नाम पर जिला प्रशासन उनके साथ धोखा कर रहा हैं। उन्हें अभी तक बताया ही नहीं गया है कि जांच रिपोर्ट में क्या है। कलेक्ट्रेट परिसर से निकलकर छात्र-छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर गणेश चौराहे पर जाम लगा दिया है।

छात्रों ने जिला प्रशासन पर लगाया धोखा देने का आरोप

21 जनवरी को सुबह करीब 11 बजे पिपराइच के तुराबाजार में दर्जनों नर्सिंग छात्र जुटना शुरू कर दिये थे। वह सड़क जाम करने लगे कि इस दौरान मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस कर्मियों ने छात्र-छात्राओं को किसी तरह से वहां समझाकर भेजा तो वह कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहुंच गए। छात्र-छात्राओं ने कहा कि जिला प्रशासन उनके साथ धोखा कर रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने नर्सिंग, एनएम, जीएनएम सहित विभिन्न कोर्सों के लिए कालेज प्रशासन ने मनमाना शुल्क लिया है।

कालेज प्रबंधन पर धोखा देने का लगाया आरोप

कालेज निदेशक ने झूठी मान्यता के नाम पर सैकड़ों छात्र-छात्राओं का भविष्य बर्बाद किया है। जिला प्रशासन ने पहले उनसे जांच के लिए 10 दिन का समय मांगा, लेकिन अभी तक कालेज निदेशक के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। छात्र-छात्राओं का एक प्रतिनिधि मंडल छात्र संदीप गुप्ता की अगुवाई में उपजिलाधिकारी सदर से मिला। उपजिलाधिकारी ने कहा कि कार्रवाई के लिए उन्हें अभी तीन दिन का समय और चाहिए। उसके बाद ही कोई कार्रवाई हो सकती है।

गणेश चौराहे पर लगाया जाम

कलेक्ट्रेट परिसर में पुलिस का दबाव बढ़ा तो छात्र-छात्राएं वहां से निकलकर गणेश चौराहे पर जाम लगा दिया। छात्र-छात्राओं ने मांग की कि कालेज निदेशक से उनके रुपये वापस दिलवाए जाएं और उनका दूसरे कालेजों में प्रवेश दिलवाया जाए। जाम लगाने वालों में मृदुल शर्मा, प्रत्युष पाण्डेय, ज्योति यादव, सत्राजीत, उदय यादव, आशुतोष मिश्र, अखिलेश गुप्ता, रिंकी कुमारी, रीना भारती, नेहा गिरी आदि मौजूद रहे।

यह है मामला

बता दें राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज की मान्यता बहाली का शासनादेश फर्जी था। इसकी जानकारी होने पर शासन के संयुक्त सचिव ने कोतवाली थाने में दुर्गाबाड़ी स्थित कालेज के संचालकों के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी