योग दिवस के जरिए जन-जन तक पहुंचेंगे भाजपाई, लोकसभा चुनाव के अभियान का हिस्सा बनाने की है तैयारी

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में भाजपाई जुट गए हैं। ऐसे में योग दिवस को भी चुनाव के अभियान का हिस्सा बनाया जा रहा है। इस दौरान लोगों को जोड़ने के लिए भाजपाइयों की तरफ से स्कूल- कालेज गांव व शहर की गलियों तक शिविर लगाए जाएंगे।

By Pragati ChandEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 10:50 AM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 10:50 AM (IST)
योग दिवस के जरिए जन-जन तक पहुंचेंगे भाजपाई, लोकसभा चुनाव के अभियान का हिस्सा बनाने की है तैयारी
योग दिवस के जरिए जन-जन तक पहुंचेंगे भाजपाई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। इस बार के योग दिवस 21 जून को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के अभियान का हिस्सा बनाने की तैयारी की है। दिवस पर शिविर का आयोजन कर जन-जन को पार्टी से जोड़ने की योजना बनाई है। पार्टी नेतृत्व ने क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों और जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों को इसे लेकर अभी से तैयारी करने का निर्देश दिया है।

योग शिविर के आयोजनों का केंद्र भाजपा का संगठनात्मक मंडल होगा, जहां बड़े शिविर आयोजित करने का पार्टी ने निर्णय लिया है। इसके लिए ऐसे स्थान का चयन करने को कहा गया है, जहां अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने में सुविधा हो। इसके अलावा स्कूल- कालेजों और शहर और गांव की गलियों तक में सार्वजनिक स्थान पर योग शिविर के आयोजन की योजना बनाई गई है। इसके लिए स्थान चिन्हित करने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को कहा गया है। हर शिविर में स्थानीय सामाजिक संगठनों को जोड़ने पर पार्टी का जोर है। पार्टी के मानक पर आयोजन सफल हो, इसके लिए अभी से प्रचार-प्रसार करने का निर्देश पार्टी नेतृत्व की ओर से पदाधिकारियों को दिया गया है।

सांसद और विधायक संभालेंगे शिविरों की कमान: भाजपा नेतृत्व ने योग शिविरों को सफल बनाने की जिम्मेदारी स्थानीय सांसद और विधायकों को सौंपी है। इसके लिए उन्हें संगठन के पदाधिकारियों के साथ तालमेल बनाने को कहा गया है। कार्यकर्ताओं से मदद लेने की सलाह दी गई है।

गोरखपुर के भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर की गई थी। आज यह दुनिया के 100 से अधिक देशों मे मनाया जाता है। ऐसे में देश में इसे पूरी भव्यता के मनाया जाना जरूरी है। पार्टी नेतृत्व ने इस अवसर पर गांव लेकर शहर तक शिविरों के आयोजन की योजना बनाई है। योजना के क्रियान्वयन की तैयारी अभी से शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी