गोरखपुर में दबंगों के हौसले बुलंद, मूर्ति विसर्जन में शामिल दवा व्यवसायी को मारी गोली- युवक को घोंपा चाकू

गोरखपुर में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वारदात को अंजाम देने में उन्हें कोई संकोच नहीं है। शहर के शाहपुर व कोतवाली क्षेत्र में हुई वारदात से ही पता चलता है कि मनबढ़ों में किसी का खौफ नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 07 Oct 2022 09:34 AM (IST) Updated:Fri, 07 Oct 2022 09:34 AM (IST)
गोरखपुर में दबंगों के हौसले बुलंद, मूर्ति विसर्जन में शामिल दवा व्यवसायी को मारी गोली- युवक को घोंपा चाकू
घायल दवा व्यवसायी विकास तिवारी और घायल गंगेश शुक्ला। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में मूर्ति विसर्जन के जुलूस गुरुवार की शाम विवाद होने पर असुरन के पास मनबढ़ ने दवा व्यवसायी को गोली मार दी। गंभीर स्थिति में दवा विक्रेता को स्वजन मेडिकल कालेज ले गए जहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। दूसरी घटना कोवताली क्षेत्र में हुई। शास्त्री चौक के पास मूर्ति विसर्जन जुलूस में मनबढ़ ने युवक की पेट में चाकू घोंप दिया। शाहपुर व कोतवाली थाना पुलिस आरोपितों के खिलाफ हत्या की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज कर तलाश में छापेमारी कर रही है।

यह है पूरा मामला

राप्ती नगर फेज चार निवासी दमयंत्री त्रिपाठी उत्तर प्रदेश पुलिस में दारोगा के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। उनके पति रविंद्र नाथ त्रिपाठी पीएसी से सेवानिवृत्त हैं और छोटा बेटा आकाश सिपाही है। बड़ा बेटा विकास तिवारी दवा का व्यवसाय करते हैं। गुरुवार की शाम को विकास मोहल्ले में रहने वाले पवन त्रिपाठी के घर स्थापित हुई मूर्ति के विसर्जन में जा रहे थे। रास्ते में ही मूर्ति स्थापना ‌समिति से जुड़े गुलरिहा के हरसेवकपुर नंबर दो मंदिर टोला निवासी लकी निषाद से विकास की कहासुनी हो गई। आरोप है कि असुरन चौराहा से पहले रिलायंस ट्रेंड के सामने लकी ने पिस्टल निकालकर विकास पर फायरिंग शुरू कर दी। पेट और बाएं हाथ में गोली लगने के बाद विकास जमीन पर गिर पड़े। घटना के बाद भगदड़ मच गई। आरोपित असलहा लहराते हुए फरार हो गया।

जुलूस में विवाद होने पर चाकू से किया हमला

दूसरी घटना रात आठ बजे कोतवाली क्षेत्र में शास्त्री चौक के पास हुई। मूर्ति विसर्जन की जुलूस में विवाद होने पर आशुतोष नाम के युवक ने अलहदादपुर निवासी गंगेश शुक्ल के पेट में चाकू घोंप दिया। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। जुलूस में शामिल युवकों ने बताया कि मनीष चौहान नाम के युवक से आशुतोष का विवाद हुआ था। मामला बढ़ने पर उसने चाकू से हमला कर दिया लेकिन डांस कर रहा गंगेश बीच में आ गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के जुलूस में दवा व्यवसायी को गोली मारने वाले और युवक पर चाकू से हमला करने वालों की तलाश चल रही है। स्थानीय पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच टीम को भी लगाया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना की वजह जानने के लिए मूर्ति विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी