थाने के लाकअप में पिटाई से अधेड़ की मौत,थानेदार समेत आठ पर मुकदमा

जिला अस्पताल में रखकर भाग निकले पुलिसकर्मी थानेदार निलंबित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:30 AM (IST)
थाने के लाकअप में पिटाई से अधेड़ की मौत,थानेदार समेत आठ पर मुकदमा
थाने के लाकअप में पिटाई से अधेड़ की मौत,थानेदार समेत आठ पर मुकदमा

संतकबीर नगर: बखिरा थाने के लाकअप में पिटाई से मंगलवार की देर रात अधेड़ की मौत हो गई। खुद को फंसता देख पुलिसकर्मियों ने शव को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के सामने रख दिया और डाक्टर अथवा स्टाफ को सूचना दिए बगैर वहां से भाग निकले। पुलिस ने क्षेत्र के शिवबखरी गांव की एक युवती के भगाए जाने के मामले में उसे चार दिन से लाकअप में रखा था। मृतक के बेटे की तहरीर पर थानेदार समेत आठ लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। थानेदार को निलंबित कर दिया गया है।

बखिरा क्षेत्र के शिवबखरी गांव की एक युवती कई दिन से गायब है। उसके स्वजन ने गांव के अनुसूचित जाति के 55 वर्षीय बहरैची प्रसाद के छोटे बेटे अशोक कुमार पर युवती को भगा ले जाने का आरोप लगाया है। दबाव बनाने के लिए पुलिस ने 25 जुलाई को युवती के स्वजन के जरिये बहरैची को थाने पर बुलाया और उसे लाकअप में डाल दिया। आरोप है कि पूछताछ के नाम पर पुलिसकर्मियों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। बहरैची के बड़े बेटे संजय कुमार की तहरीर पर बखिरा थाने में बुधवार को थानेदार मनोज कुमार सिंह व गांव से बुलाकर बहरैची को थाने ले जाने वाले युवती के स्वजन महेंद्र, रवींद्र, गौरव, विवेक, सूरज व धीरज तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छिपाने व अगवा करने का मुकदमा दर्ज किया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर डाक्टरों के पैनल ने बुधवार को पोस्टमार्टम किया। मामले की जांच खलीलाबाद के सीओ अंशुमान मिश्र को सौंपी गई है।

-------

मंगलवार की देर रात जिला अस्पताल के इमरजेंसी में डा. एसके श्रीवास्तव की ड्यूटी थी। बखिरा थाने के पुलिसकर्मी एक व्यक्ति को वहां लाए थे, लेकिन कोई जानकारी दिए बगैर भाग गए। डाक्टर की जांच में वह मरा हुआ मिला।

डा.ओपी चतुर्वेदी,सीएमएस, जिला अस्पताल मृतक के बेटे की तहरीर पर थानेदार समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है।

डा. कौस्तुभ, एसपी मामले की निष्पक्षता के साथ जांच कराई जाएगी। यदि पुलिसकर्मी दोषी मिले तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की होनी तय है।

दिव्या मित्तल, डीएम

chat bot
आपका साथी