थोड़ी सी लापरवाही से जोखिम में पड़ गई जान Gorakhpur News

दीपावली की मस्‍ती में उनके परिवार का पूरा दिन दुख में डाल दिया। कोई पटाखा जलाते समय जला तो कोई पटाखे की चपेट में आकर जला। पटाखे ने एक किशोर को आग के हवाले कर दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 09:00 AM (IST)
थोड़ी सी लापरवाही से जोखिम में पड़ गई जान Gorakhpur News
थोड़ी सी लापरवाही से जोखिम में पड़ गई जान Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दीपावली पर थोड़ी सी लापरवाही ने कई लोगों को झुलसा दिया। दीपावली की मस्‍ती में उनके परिवार का पूरा दिन दुख में डाल दिया। कोई पटाखा जलाते समय जला तो कोई पटाखे की चपेट में आकर जला। पटाखे ने एक किशोर को आग के हवाले कर दिया। जगतबेला निवासी किशोर 13 वर्षीय सत्या दीपावली के दिन पैंट के पॉकेट में एक पैकेट पटाखा रखा था, जिसमें लगभग 50 पटाखे थे। पता नहीं कैसे उसकी पॉकेट तक आग पहुंची और पटाखे फूटने लगे, पैंट में आग लग गई। वह जलने लगा। कोहराम मच गया। पैंट फाड़कर किसी तरह उसे लोगों ने बचाया, फिर भी बाएं पैर की जांघ लगभग 30 फीसद तक जल चुकी है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे परिवार का त्योहार हादसे की भेंट चढ़ गया।

पटाखे से झुलसे अनेक लोग पहुंचे अस्‍पताल

यही नहीं पटाखों से घायल होकर अनेक लोग जिला अस्पताल पहुंचे। चोट हल्की थी, इलाज के बाद तत्काल उन्हें घर भेज दिया गया। दीपावली के दिन 27 अक्टूबर को कुल नौ लोग पटाखों से जलकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे थे। दीपावली के दूसरे दिन 28 अक्टूबर को कुल पांच लोग इमरजेंसी में पहुंचकर इलाज कराए। इनमें से एक सत्या भी है, जिसका इलाज अभी चल रहा है।

बुधवार को भी आधा दर्जन से ज्‍यादा मरीज पहुंचे

बुधवार को ओपीडी में भी पटाखों से जले छह से अधिक मरीज पहुंचे थे। उन्हें दवा देने के साथ चिकित्सक ने सतर्कता बरतने की सलाह भी दी। जिला अस्‍पताल के सर्जन डा. डीके सिंह का कहना है कि पढ़े-लिखे लोग यहां पटाखों से जलकर आए थे। चोट हल्की थी। उन्हें सावधानी बरतने की सलाह के साथ ही दवाएं दे दी गई हैं। 

chat bot
आपका साथी