देवर‍िया में दवा व्‍यापारी के पुत्र की फ‍िरौती के ल‍िए अपहरण, मुंह व नाक में फेवीक्विक डालकर बांधा- मौत

Kidnapped and murder in Deoria देवर‍िया में फ‍िरौती के ल‍िए बच्‍चे का अपहरण के बाद हत्‍या कर दी गई। गुरुवार को पुलि‍स बच्‍चेे का शव बरामद क‍िया। शक के आधार पर पुल‍िस ने इस मामले में एक युवक को ह‍िरासत में ल‍िया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 07 Jul 2022 10:34 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jul 2022 12:27 PM (IST)
देवर‍िया में दवा व्‍यापारी के पुत्र की फ‍िरौती के ल‍िए अपहरण, मुंह व नाक में फेवीक्विक डालकर बांधा- मौत
देवर‍िया का छह वर्षीय बच्‍चा ज‍िसकी अपहर्ताओं ने हत्‍या कर दी। - फाइल फोटो

देवरिया, जागरण संवाददाता। Kidnapped and murder in Deoria: जिले के लार थाना क्षेत्र के हरखौली गांव में ट्यूशन पढ़ने गए बालक की अपहरण कर हत्या कर दी गई। देर रात बालक का शव शिक्षक के शौचालय से बरामद किया गया है। आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने वारदात को अंजाम दिया है। आरोपित युवक समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। देर रात पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा समेत अन्य अधिकारियों ने गांव पहुंच घटना की जानकारी ली। पुल‍िस मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला

लार क्षेत्र के हरखौली के रहने वाले डा. गोरख यादव चौराहे पर मेडिकल स्टोर चलाने का कार्य करते हैं। उनकी तीन बेटी और एक बेटा संस्कार यादव 6 वर्ष का थे। संस्कार यादव बुधवार को गांव में ही एक शिक्षक के घर ट्यूशन पढ़ने के लिए गए। कुछ देर बाद जब संस्कार यादव वापस घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हो कर उसको ढूंढ़ने लगे। इस बीच संस्कार की बहन भाई का पता लगाने के लिए शिक्षक के घर पहुंची। पूछताछ में शिक्षक ने बताया कि संस्कार आज पढ़ने नहीं आया था। यह सुन परिजन परेशान हो उठे और उसकी खोजबीन शुरू कर दी।

क‍िताब में ल‍िखकर रखा, मेरा अपहरण हो गया है

रात करीब आठ बजे गांव के बाहर पोखरे के पास संस्कार को कापी-किताब बिखरा मिला। एक किताब के बीच पत्र रखकर पांच लाख फिरौती देने की मांग के साथ अपहरण किए जाने की बात लिखी गई थी। स्वजन ने इसकी जानकारी लार पुलिस को दी तो पुलिस छानबीन में जुट गई। देर रात एसपी संकल्प शर्मा, सीओ देवानंद समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। शिक्षक के शौचालय से बालक का शव बरामद किया गया।

पहले फेवीक्विक से मुंह व नाक को किया बंद, फिर लगा दिया टेप

बालक की निर्मम हत्या की गई है। पहले बालक के मुंह व नाक में फेवीक्विक लगाया गया है, इसके मुंह पर टेप लगा दिया गया है। इसके अलावा बालक के हाथ पांच बांध कर शौचालय में डाल कर बाहर से ताला बंद कर दिया गया। जिससे की बालक आवाज तक न लगा सके।

गांव में पीएसी तैनात

गांव में तनाव को देखते हुए शिक्षक के घर पर पीएसी तैनात की गई है। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील है। देर रात लार पुलिस के साथ कई थानों की पुलिस भी गांव में तैनात रही। पुलिस इस मामले में आरोपित बताए जा रहे युवक, शिक्षक समेत छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

एसओजी समेत कई टीमों ने डाला डेरा

गांव को पुलिस छावनी में तब्दील करने के साथ ही एसओजी, फोरेंसिक व डाग स्क्वायड की टीम भी देर रात गांव पहुंची और जांच की। शव मिलने के बाद एसओजी ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों की माने तो शिक्षक का पौत्र ने कुछ राज उगल दिया है। हालांकि पुलिस के अधिकारी अभी कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी