Holi 2024 Special Train: गोरखपुर के रास्ते चलेंगी तीन होली स्पेशल ट्रेनें, इस बड़े शहर से घर आना होगा आसान

Holi 2024 Special Train होली के त्‍योहार में घर आना थोड़ा आसान हो गया है। अब चंडीगढ़ जैसे शहर से गोरखपुर होते हुए कटियार जाना आना आसान होगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्रियों की भीड़ और उनकी सुविधा को देखते हुए पूर्वोत्‍तर रेलवे ने यह फैसला लिया है। इन ट्रेनों में सीट के लिए नीचे पूरी खबर पढ़ें...

By Prem Naranyan Dwivedi Edited By: Vivek Shukla Publish:Fri, 22 Mar 2024 08:49 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2024 08:49 AM (IST)
Holi 2024 Special Train: गोरखपुर के रास्ते चलेंगी तीन होली स्पेशल ट्रेनें, इस बड़े शहर से घर आना होगा आसान
Holi 2024 Special Train गोरखपुर के रास्ते तीन होली स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Holi 2024 Special Train गोरखपुर के रास्ते तीन होली स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 04538/04537 नंबर की स्पेशल चंडीगढ़ से 23 मार्च को तथा कटिहार से 25 मार्च को चलाई जाएगी।

इस ट्रेन में एसी थर्ड का एक, एसी द्वितीय सह तृतीय श्रेणी का एक, शयनयान श्रेणी के 05 व साधारण द्वितीय श्रेणी के 10 कोच लगेंगे। 04534/04533 नंबर की स्पेशल सरहिंद से 22 मार्च को तथा जयनगर से 23 मार्च को चलाई जाएगी। इस ट्रेन में शयनयान श्रेणी के 18, साधारण द्वितीय श्रेणी के 02, वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी का एक कोच लगेगा।

04539 नंबर की स्पेशल कटिहार से 23 मार्च को चलेगी। इस ट्रेन में एसी थर्ड के 2, शयनयान श्रेणी के 06, साधारण द्वितीय श्रेणी के 12 कोच लगेंगे।

इसे भी पढ़ें- सोनभद्र से रेस्क्यू कर यूपी के इस चिड़‍ियाघर लाए गए छह हिरण, इसे ही लेकर बॉलीवुड स्‍टार को मिली थी सजा

होली में नहीं शुरू कर सकते कोई नई परंपरा

अपर जिलाधिकारी (नगर) अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि होली व आगामी पर्वों में किसी भी प्रकार की नई परंपरा शुरू न की जाए। उन्होंने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की घोषणा हो जाने पर, आदर्श आचार संहिता लागू हो जानें के कारण किसी भी प्रकार के कार्यक्रम करने से पूर्व अनुमति लेना आवश्यक है। परंपरागत रूटों पर ही शोभा यात्रा निकाले जाएं।

इसे भी पढ़ें-25 या 26 मार्च, जानिए कब खेली जाएगी होली, यहां से दूर होगी आपकी कन्‍फ्यूजन

कहा कि असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न करें तो जिम्मेदार लोग, पुलिस को तत्काल सूचना दें ताकि उनसे सख्ती से निपटा जा सके। अपर जिलाधिकारी गुरुवार को एनेक्सी भवन सभागार में होली को लेकर शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक कर रहे थे। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की कि अफवाहों पर ध्यान न दें। नगर निगम के अधिकारियों से सभी रूटों और नालों की सफाई के साथ ही पानी की निर्बाध आपूर्ति के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी