यहां बिना बिजली मीटर के जगमग हो रहे DM, ADM जैसे अधिकारियों के आवास Deoria News

देवरिया जिले में DM ADM समेत एक दर्जन से अधिक प्रशासनिक अधिकारियों के आवासों में बिजली के मीटर नहीं लगे हैं। यही नहीं यहां लोड से अधिक बिजली का उपयोग किया जा रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 04 Nov 2019 02:55 PM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 09:09 AM (IST)
यहां बिना बिजली मीटर के जगमग हो रहे DM, ADM जैसे अधिकारियों के आवास Deoria News
यहां बिना बिजली मीटर के जगमग हो रहे DM, ADM जैसे अधिकारियों के आवास Deoria News

देवरिया, जेएनएन। बिजली विभाग शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बिना मीटर का कनेक्शन नहीं दे रहा है, जबकि जिले के मुखिया समेत एक दर्जन से अधिक प्रशासनिक अधिकारियों के आवासों में विद्युत मीटर नहीं लगे हैं। कर्मचारी भी अधिकारियों से पीछे नहीं हैं। लोड से अधिक बिजली का उपभोग कर रहे हैं। सामान्य उपभोक्ताओं की बात करें तो बिना मीटर कनेक्शन देने में विभागीय अधिकारी आनाकानी करते हैं। हालांकि अपने आवास में बिना मीटर के उपभोग कर रहे हैं, जबकि जिलाधिकारी के यहां दस-दस किलोवाट के दो कनेक्शन हैं।

अधिकारी जिनके यहां नहीं लगे मीटर

जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, एडीएम वित्त एवं राजस्व, एडीएम प्रशासन, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, बीएसए एसडीएम सदर, बरहज, रुद्रपुर, सलेमपुर व भाटपाररानी, सदर तहसीलदार, सीओ सिटी, बरहज, रुद्रपुर, सलेमपुर व भाटपाररानी के अलावा अधिकांश सरकारी आवासों में मीटर नहीं लगे हैं।

शासन ने बिजली विभाग को निर्देश दिया है कि अधिकारियों के आवास में प्रीपेड मीटर लगाए जाएं। एक से डेढ़ माह में प्रीपेड मीटर लग जाएंगे। अगर बिना मीटर के बिजली अधिकारी जला रहे हैं तो गंभीर मामला है। - शिवशरणप्पा जीएन, मुख्य विकास अधिकारी

अधिकारियों के आवास में मीटर नहीं लगा है। यह मुझे जानकारी नहीं है। मीटर सभी कनेक्शन लेने वालों के लिए जरूरी है। अब अधिकारियों के आवासों में प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा। - सतगुरु शरण श्रीवास्तव, अधीक्षण अभियंता।

chat bot
आपका साथी