खेल : गुजरात ने विद्याभारती व यूपी ने हरियाणा को हराया Gorakhpur News

65वीं राष्ट्रीय विद्यालयी 17 वर्षीय बालक बालिका खो-खो चैम्पियनशिप 2020 के तीसरे दिन हुए लीग मैच में बालक वर्ग से आठ व बालिका वर्ग से भी आठ टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

By Edited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 09:36 AM (IST)
खेल : गुजरात ने विद्याभारती व यूपी ने हरियाणा को हराया Gorakhpur News
खेल : गुजरात ने विद्याभारती व यूपी ने हरियाणा को हराया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया के महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज परिसर में चल रहे पांच दिवसीय 65वीं राष्ट्रीय विद्यालयी 17 वर्षीय बालक, बालिका खो-खो चैम्पियनशिप 2020 के तीसरे दिन हुए लीग मैच में बालक वर्ग से आठ व बालिका वर्ग से भी आठ टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। जिसमें बालक वर्ग से गुजरात व विद्या भारती के बीच मुकाबला हुआ।

जिसमें गुजरात की टीम ने 17-7 से मैच जीता जबकि बालिका वर्ग में यूपी व हरियाणा के बीच मैच खेला गया जिसमें 9-3 से यूपी की टीम मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई। बालक वर्ग के हुए मुकाबले में दिल्ली ने पश्चिम बंगाल को 18-13 से, यूपी ने एमपी को 15-7, तेलंगाना ने एनबीएस को 14-10, उड़ीसा ने कर्नाटक को 22-18, केरला ने पंजाब को 15-13, महाराष्ट्र ने तमिलनाडु को 12-6 से हराया। बालिका वर्ग के हुए मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 24-10 से, कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को 10-7, तमिलनाडु ने वंगाल को 9-8, पंजाब ने सीआईएससीइ को 21-1, महाराष्ट्र ने विद्याभारती को 12-4, केरल ने केवीएस को 10-9, गुजरात ने उड़ीसा को 10-5 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

यहां मुख्य रूप से डा. मिथिलेश सिंह, डा. मधुसूदन त्रिपाठी, विपिन बिहारी चन्द्र यादव, विवेकानंद शर्मा, रविकांत मणि, सत्यम मिश्र, अर¨वद ¨सह, जाकिर हुसैन, राम शरण यादव आदि मौजूद रहे। सिवान ने मध्यप्रदेश को 1-0 से हराया देवरिया जिले के भाटपाररानी उपनगर के बाबा राघव दास कृषक इंटरमीडिएट कॉलेज मैदान में प्रदेश सरकार में मंत्री रहे स्व कामेश्वर उपाध्याय ऑल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच सिवान और मध्य प्रदेश की टीम के बीच खेला गया।

इसमें सिवान की टीम ने मध्य प्रदेश की टीम को 1- 0 से पराजित कर प्रतियोगिता के अगले चक्कर में जगह बना लिया। खेले गए मैच के प्रथम हाफ के दौरान सिवान टीम के खिलाड़ी जावेद ने एक गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी । गोल उतारने के लिए एमपी की टीम मशक्कत करती रही लेकिन गोल नहीं उतार सकी। दूसरे हाफ में मुकाबला रोमांचक हो गया खेल के अंत तक मध्य प्रदेश की टीम द्वारा गोल नहीं किया जा सका। जिससे सिवान की टीम ने एक शून्य से जीत दर्ज कर ली। मैच के मुख्य अतिथि पूर्व प्रमुख जीतेंद्र उपाध्याय खिलाड़ियों से प्राप्त कर शुभारंभ किया ।उन्होंने कहा कि फुटबॉल प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में उत्साह पैदा होता है । उद्घोषक की भूमिका उदय नारायण सिंह ने निभाई । इस दौरान इकबाल अंसारी, दिलीप साहनी गुल्लू ,बजरंगी ,इरफान सलमान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी