निश्‍शुल्‍क सोलर लाइट लगाने का फार्म दिया और ग्रामीणों के खाते से उड़ा दिया चार लाख Gorakhpur News

ग्रामीण निश्शुल्क की लालच में फंस गए और फार्म पर अंगूठा निशान लगाने के साथ ही मांगे गए दस्तावेज दे दिए। जालासाजों ने संबंधित के बैंक खाते से चार लाख रुपये उड़ा दिए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 21 Dec 2019 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 05:00 PM (IST)
निश्‍शुल्‍क सोलर लाइट लगाने का फार्म दिया और ग्रामीणों के खाते से उड़ा दिया चार लाख Gorakhpur News
निश्‍शुल्‍क सोलर लाइट लगाने का फार्म दिया और ग्रामीणों के खाते से उड़ा दिया चार लाख Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के गोनार गांव के लोगों को सोलर लाइट दिलवाने के नाम पर जालसाजों ने भोले भाले लोगों से साथ ले गए फार्म पर हस्ताक्षर करा लिया। एक एक कर 11 लोगों के खाते से जालासाजों ने संबंधित के बैंक खाते से चार लाख रुपये उड़ा दिए।धोखाधड़ी के शिकार लोगों को लेकर सत्येंद्र बहादुर पाल पिंकू पुलिस अधीक्षक से मिले। इसकी शिकायत करते हुए कार्रवाई का अनुरोध किया।

पांच नवंबर को गांव पहुंचे थे जालसाज

गोनार गांव निवासी रामअजोर पाल, ज्ञान प्रकाश, रोहित, राधिका, शीला आदि ने एसपी को शिकायती पत्र देकर कहा है कि पांच नवंबर को गांव में तीन लोग सरकारी कर्मचारी बनकर आए जिसमें दो पुरुष और एक महिला शामिल रही। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री निश्शुल्क सोलर लाइट स्कीम का फार्म भराने आए हैं। इच्‍छुक लोगों को आधार कार्ड की फोटो कापी, फोटो और फार्म पर हस्ताक्षर करना होगा। ग्रामीण निश्शुल्क की लालच में फंस गए और फार्म पर अंगूठा निशान लगाने के साथ ही मांगे गए दस्तावेज दे दिए।

एक सप्‍ताह में 11 लोगों के खाते से निकल गए पैसे

पिछले एक सप्ताह के भीतर 11 लोगों के एकाउंट से चार लाख रुपये निकाल लिए गए। गांव के राम प्रकाश पुत्र रामनिहोर के मोबाइल पर जब रकम निकलने का मैसेज आया तो लोगों ने अपना अकाउंट चेक किया। फार्म भरने वाले सभी लोगों के खाते से रकम निकाल ली गई है। पीडि़तों ने बैंक में पहुंचकर अपने अकाउंट से आधार का लिंक हटवा दिया है, मगर उन्हे अभी भी आशंका है कि उनके खाते से रकम निकाल ली जाएगी।

साइबर सेल को सौंपी जांच

पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया धोखाधड़ी के शिकार गोनार गांव के लोग मिलने आए थे। इसकी जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। जल्द ही पुलिस इस मामले का खुलासा कर जालसाजों को ढूंढ निकालेगी। 

chat bot
आपका साथी