पहले मनबढ़ों ने पीटा अब पुलिस पड़ी पीछे, जानिए क्‍या है मामला Gorakhpur News

संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में बीते दिनों कथित प्रेमी युगल की पिटाई के बाद वायरल हुए वीडियो पर पुलिस की खामोशी कई सवाल खड़े कर रही है। पीड़‍ित का आरोप है कि स्थानीय पुलिस से उसे न्याय नहीं मिलेगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 10:10 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 10:10 AM (IST)
पहले मनबढ़ों ने पीटा अब पुलिस पड़ी पीछे, जानिए क्‍या है मामला Gorakhpur News
मनबढ़ों ने पीटा, अब पुलिस कर रही परेशान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र में बीते दिनों कथित प्रेमी युगल की पिटाई के बाद वायरल हुए वीडियो पर पुलिस की खामोशी कई सवाल खड़े कर रही है। पीड़‍ित का आरोप है कि स्थानीय पुलिस से उसे न्याय नहीं मिलेगा। दर्जनों मनबढ़ों ने उसका घर फूंका, बाइक तोड़ी और इतना पीटा की वह मरते-मरते बच गया। मुख्यमंत्री, मानवाधिकार आयोग, पुलिस महानिदेशक के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भेजे गए पत्र में पीड़‍ित ने लिखा है कि कोतवाली पुलिस कह रही है कि कहीं मुंह खोला तो दुष्कर्म के आरोप में जेल चले जाओगे। वह पूरी तरह से टूट गया है।

पिटाई से कई दिनों तक रहा कोमा में

पत्र में पीड़‍ित ने कहा है कि पुरानी रंजिश में गांव के ही एक जाति के लोगों ने उसे इतना मारा की वह कई दिनों तक कोमा में रहा। इतना ही नहीं उसकी झोपड़ी और बाइक को भी मनबढ़ों ने फूंक दिया। उसके खेत में काम करने वाली युवती और उसकी मां को भी बेवजह पीटा गया। घंटों उसे और युवती को घसीट-घसीट कर पीटा गया, जिसका वीडियो है। उसकी पत्नी यदि गांव के कुछ लोगों के साथ मौके पर नहीं पहुंचती तो जान से मार दिया गया होता। मौके पर पहुंची पुलिस उसे बेहोशी की हालत में कांटे चौकी पर ले गई और स्वजन से मुकदमे से बचाने के नाम पर पैसा भी लिया। परिवार ने कर्ज लेकर पुलिस को पैसा दिया है। उसे जब दो दिन बाद होश आया तो इसकी जानकारी हुई।

पुलिस उसे ही बताने लगी दोषी

पुलिस को तहरीर दी तो पुलिस उल्‍टे उसे ही दोषी बताने लगी। इतना ही नहीं इस मामले में चुप्पी साधने की धमकी दी। युवती और उसकी मां को भी पुलिस और मनबढ़ धमका रहे हैं। युवती से तहरीर लेकर अज्ञात पर मारपीट का मामला दर्ज किया, जबकि वीडियो में दर्जनों लोग घर में घुसकर युवती को घसीटते हुए बाहर लाते दिख रहे हैं। घर जला दिया गया। उसमें रखा सारा सामान लूट लिया गया। उसके शरीर पर आज भी चोट के निशान है। पीड़‍ित ने कहा कि उसे न्याय नहीं मिला तो वह एसपी कार्यालय पर जहर खाकर जान दे देगा।

क्या है पूरा मामला

बीते दिनों इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दर्जनों की संख्या में लोग एक अधेड़ और एक युवती को लाठी-डंडे से पीट रहे हैं। स्थानीय पुलिस इस घटना को जानते हुए भी दोनों पक्षों से चुप्पी साधने को कहती है। बाद में पीड़‍ित जब होश में आता है और वीडियो देखता है तो वह कार्रवाई के लिए पुलिस से गुहार लगाता है। इसके बाद भी पुलिस उसे धमकी देकर चुप रहने को कहती है।

कानून हाथ में लेने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा

एएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पीड़‍ित युवती की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट का मामला दर्ज किया है। यदि पीड़‍ित तहरीर देगा तो उसका भी मामला दर्ज होगा। वैसे इस मामले की जांच हो रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, उस पर कार्रवाई होगी। कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी