रिश्‍तों का खून : पिता ने बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की, विरोध करने पर मार डाला Gorakhpur news

गोरखपुर में पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल होने पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 01:15 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 04:19 PM (IST)
रिश्‍तों का खून : पिता ने बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की, विरोध करने पर मार डाला Gorakhpur news
रिश्‍तों का खून : पिता ने बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की, विरोध करने पर मार डाला Gorakhpur news

गोरखपुर, जेएनएन। हैवान बने पिता ने बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल होने पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। अपराध छिपाने के लिए चाकू से गला काटकर सिर उरुवा थाना क्षेत्र में और धड़ गोला इलाके में फेंक दिया। घटना के 22 दिन बाद गोला पुलिस ने हत्यारोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर उरुवा क्षेत्र के गजपुर गांव से सिर व गोला इलाके में एक नहर से धड़ का कंकाल पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामला गोरखपुर जिले का है।

आधी रात को किया दुष्कर्म का प्रयास

गोरखपुर के गोला थाना अंतर्गत विशुनपुर राजा गांव निवासी जयप्रकाश गुप्त चीनी मिल-उरुवा मार्ग पर बाथ बुजुर्ग गांव में डेढ़ दशक से मकान बनाकर रहता है और क्षेत्र में घूमकर गल्ला की खरीदारी करता था। पत्नी की मौत के छह वर्ष बाद बड़ी पुत्री की शादी गोला क्षेत्र में की। बड़ी बेटी पति के साथ दिल्ली चली गई तो व्यापारी 20 वर्षीय छोटी बेटी के साथ रहने लगा। इंटर की पढ़ाई के बाद वह भी गोरखपुर महानगर में आ गई और एक माल में नौकरी करने लगी। हर दूसरे माह छोटी बेटी, पिता से मिलने घर आती थी। बीते 26 जुलाई को वह घर आई तो पिता का व्यवहार बदला नजर आया। 27 जुलाई को जयप्रकाश गुप्त हैवान बन गया। बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को कलंकित करते हुए जयप्रकाश ने आधी रात को बेटी से दुष्कर्म का प्रयास किया और असफल होने पर गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया।

पहले गला घोंटा, फ‍िर चाकू से काट दी गर्दन

यह जानकारी आज खुद जयप्रकाश ने पुलिस अधीक्षक दक्षिणी विपुल श्रीवास्तव को दी। बकौल जयप्रकाश गला घोंटने के बाद चाकू से बेटी की गर्दन काट दी। एक बोरे में सिर रखा और दूसरे बोरे में धड़। मोपेड पर बोरे रखे। कटी गर्दन वाला बोरा उरुवा थाना क्षेत्र के ग्राम गजपुर व धड़ से भरा बोरा गोला क्षेत्र के हरपुर गांव के पास स्थित कचना नाले में फेंक दिया, जिसे आज पुलिस ने हत्यारोपित जयप्रकाश की निशानदेही पर बरामद किया।

खुद खोला हत्या का राज

छोटी बेटी की हत्या का राज गल्ला व्यापारी जयप्रकाश ने खुद खोला और इसकी जानकारी बड़ी बेटी को घटना के 20 दिन बाद दी। कहा कि हमसे गलती हो गई और छोटी बेटी को मार डाला, क्योंकि उसका चरित्र ठीक नहीं था। बड़ी बेटी यह बात पचा नहीं सकी और पति के माध्यम से एसएसपी को वस्तुस्थिति बता दी। एसएसपी डा.सुनील गुप्त ने जांच कराई तो बेटी का हत्यारा पिता ही निकला।

छोटी बेटी की हत्या के आरोप में व्यापारी जयप्रकाश गुप्त को गिरफ्तार किया गया। दुष्कर्म में असफल होने पर बेटी की हत्या करने वाले जयप्रकाश के खिलाफ चौकीदार की तहरीर पर हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में केस दर्ज कराया है। हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद हो गया है। - विपुल कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक दक्षिणी।

chat bot
आपका साथी