आक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर डीएम ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण

कुशीनगर के जिलाधिकारी ने सीएमएस व अधिशासी अधिकारी को दिए निर्देश कहा कि शीघ्र पूरे कर लिए जाएं निर्माण से पूर्व होने वाले कार्य इस कार्य में जरा भी लापरवाही कार्रवाई को करेगी विवश बाद में डीएम ने सीएमओ से भी जमकर की पूछताछ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 04:00 AM (IST)
आक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर डीएम ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण
आक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर डीएम ने किया कोविड अस्पताल का निरीक्षण

कुशीनगर : डीएम एस राजलिगम ने आक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएमएस व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पडरौना को जरूरी निर्देश दिया।

दोपहर बाद कोविड अस्पताल पहुंचे डीएम ने वहां की व्यवस्था की जानकारी ली और मरीजों के स्वजन से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा। मौजूद नोडल अधिकारी व सीएमएस को निर्देश दिया कि कोविड मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर जरूरी कदम उठाएं। इसमें लापरवाही पाए जाने पर संबंधित की अधिकारी-कर्मचारी की जवाबदेही तय कर उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। अस्पताल में तीन आक्सीजन प्लांट लगाए जाने हैं। इस दिशा में निर्माण कार्य शुरू होने से पहले जो भी जरूरी कदम हो उसे समय रहते पूरा कर लिया जाए। नागरिकों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिता में है। सीएमएस एसके वर्मा, अधिशासी अधिकारी एएन सिंह, कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डा.रमाशंकर आदि मौजूद रहे।

डीएम ने सीएमओ से पूछा बीते 48 घंटे में आपने क्या किया

-डीएम एस राजलिगम ने कोविड महामारी के ²ष्टिगत उठाए गए कदम पर असंतोष जाहिर करते हुए सीएमओ को कड़ी फटकार लगाई। पूछा कि बीते 48 घंटे में आपने क्या काम किया। डीएम के इन सवालों का सीएमओ जवाब नहीं दे सके और वे बंगले झाकते नजर आए।

डीएम विकास भवन सभागार में शनिवार शाम को इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर की आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। डीएम ने कहा कि कोविड को लेकर किए जाने वाले इंतजाम में आपकी भूमिका संतोषजनक नहीं है। आप पिछले 48 घंटों में अपने कार्यों की रिपोर्ट बनाकर दें। आपकी कार्यप्रणाली में अगर शीघ्र सुधार नजर नहीं आया तो इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि डेटा एंट्री में हुई अनियमितता की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त विभागीय कार्यवाही करें। अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण किया जाए। टीकाकरण केंद्र पर ही आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य भी संपन्न कराएं। डीएम ने कोविड के चलते अनाथ हुए बच्चों के बारे में बीएसए से जानकारी मांगी कहा कि ऐसे बच्चों के रहने, पढ़ने आदि के मुकम्मल कदम उठाए जाएं। एएसपी एपी सिंह को कहा कि जिन क्षेत्रों में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ रही, वहां सख्ती के साथ बाजार को बंद कराएं। बैठक में सभी जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी