गोरखपुर में 60 लाख की जालसाजी करने के देवरिया के आरोपित दंपती गिरफ्तार Gorakhpur News

दीपक ने लिखा था कि आरोपितों ने पेट्रोलियम कंपनी में नौकरी और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 60 लाख रुपये लिए थे। नौकरी और एजेंसी नहीं मिलने के बाद रुपये वापस नहीं मिलने पर दबाव बनाए तो धमकी देने लगे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 07:30 PM (IST)
गोरखपुर में 60 लाख की जालसाजी करने के देवरिया के आरोपित दंपती गिरफ्तार Gorakhpur News
गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। नौकरी व गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 60 लाख रुपये की ठगी करने वाले दंपती को गुलरिहा पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। इस मामले में वांछित उनका बेटा जालसाजी के मामले में पहले से ही लखनऊ जेल में है।थानेदार ने बताया कि दो साल से आरोपितों की तलाश चल रही थी।

गुलरिहा के इटहिया गांव निवासी दीपक विश्वकर्मा ने 2019 में देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के मुसहरी गांव निवासी पारसनाथ उनकी पत्नी बसंती व बेटे राकेश, मनोज, मुकेश के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का केस दर्ज कराया था।

गैस एजेंसी व नौकरी दिलाने का झांसा देकर लिए थे रुपये

पुलिस को दी तहरीर में दीपक ने लिखा था कि आरोपितों ने पेट्रोलियम कंपनी में नौकरी और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 60 लाख रुपये लिए थे। नौकरी और एजेंसी नहीं मिलने के बाद रुपये वापस नहीं मिलने पर दबाव बनाए तो धमकी देने लगे। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही थी। लखनऊ के विभूतिखंड पुलिस ने राकेश को जालसाजी के दूसरे मामले में भेजा था। अन्य की तलाश चल रही थी। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा विनोद अग्निहोत्री ने बताया कि सुबह पारसनाथ व उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। मनोज और मुकेश की तलाश चल रही है।

कोटेदार ने दर्ज कराया बलवा व दलित उत्पीडऩ का केस

गुलरिहा पुलिस ने जैनपुर में राशन वितरण के दौरान हुई मारपीट के मामले में पांच नामजद व कई अज्ञात पर मारपीट, बलवा व दलित उत्पीडऩ का केस दर्ज किया है। आरोपितों की तलाश चल रही है।

कोटेदार मुन्नीलाल ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि शनिवार को गांव का रहने वाला आकाश दुकान पर पहुंचा। गेहूं की जगह व चावल देने की मांग करने लगा। नियमानुसार वितरण होने की जानकारी देने पर ई-पास मशीन तोड़ दी। विरोध करने पर अपने साथियों को बुलाकर मशीन के आपरेटर अतीक अहमद को पीट दिया। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा विनोद अग्निहोत्री ने बताया कि कोटेदार की तहरीर पर आकाश, दीपू, सनी, ऋषि मुनि, दीनानाथ और उनके अज्ञात सहयोगियों पर केस दर्ज हुआ है। दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दी है, जिसकी जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी