UP: सिद्धार्थनगर में दबंगों ने पुलिस के सामने युवक का सिर मुंड़वाया, छह गिरफ्तार Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर में महिलाओं के बीच विवाद को लेकर दबंगों ने एक युवक से माफी मंगवाई। इसके बाद नाई बुलाकर सरे बाजार उसका सिर मुड़वा दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 07 May 2020 11:42 AM (IST) Updated:Fri, 08 May 2020 09:47 AM (IST)
UP: सिद्धार्थनगर में दबंगों ने पुलिस के सामने युवक का सिर मुंड़वाया, छह गिरफ्तार Gorakhpur News
UP: सिद्धार्थनगर में दबंगों ने पुलिस के सामने युवक का सिर मुंड़वाया, छह गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। महिलाओं के बीच विवाद को लेकर दबंगों ने एक युवक से माफी मंगवाई। इसके बाद नाई बुलाकर सरे बाजार उसका सिर मुड़वा दिया। घटना के समय हल्का सिपाही और पीआरवी में तैनात सिपाही तमाशबीन बने रहे। मामला एसपी के संज्ञान में आने पर छह लोगोंं को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला सिद्धार्थनगर जनपद का है।

दबंगों ने पकड़कर पीटा

इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम लोहटा गांव में दो मई की देर रात पड़ोसी गांव जगजीवनपुर का 35 वर्षीय तौलेश्वर नाम युवक एक घर में घुस गया। ग्रामीणों ने पकड़कर उसकी धुनाई की। विवाद बढ़ता देख मौके पर यूपी 112 की पीआरवी और ग्राम प्रधान पुत्र बब्बू ने पंचायत की। समझौता कराने के बाद दोनों पक्षों को अलग-थलग कर दिया गया। दो दिन बाद लोहटा गांव निवासी महिला ने तहरीर दी कि उसके पति करम हुसैन के साथ तौलेश्वर ने मारपीट की है। पुलिस ने आरोपित तौलेश्वर का शांतिभंग में चालान कर दिया।

महिलाओं में हुआ था विवाद

पांच मई को इसी बात को लेकर दोनों पक्ष की महिलाएं आमने-सामने हो गईं। कुछ दबंग युवक भी मौके पर एकत्र हो गए। इसी बीच तौलेश्वर का चचेरा भाई 38 वर्षीय राजेंद्र पहुंच गया। वह महिलाओं से उलझ गया। तभी वहां मौजूद दबंगों ने राजेंद्र को चाय की दुकान में बंद कर पहले उससे माफी मंगवाई और बाद में दुकान से बाहर निकालकर उसका सिर मुड़वा दिया। इसकी जानकारी जब पुलिस अधीक्षक को हुई तो देर शाम इटवा पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए उदय भान यादव, चंद्रभान यादव, दाऊद अली, अब्दुल जब्बार, परवेज व बशीर को गिरफ्तार कर लिया। सीओ इटवा श्रीयश त्रिपाठी ने बताया कि जो पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे, उन पर भी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रोजगार सेवक को जान से मारने की धमकी

एक दूसरी घटना में सिद्धार्थनगर के त्रिलोकपुर थानान्तर्गत ग्राम खुखड़ी में रोजगार सेवक के साथ भट्ठा मालिक व मुंशी द्वारा अभद्र व्यवहार करने व जान से मारने से संबंधित तहरीर थाने पर दी गई है। ग्राम रोजगार सेवक राम विलास ने तहरीर देते हुए कहा कि मनरेगा अन्तर्गत तालाब में कार्य चल रहा था, इसी बीच भट्ठा मालिक व मुंशी वहां आए और उनको अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे।

रोजगार सेवक की तहरीर के अलावा खंड विकास अधिकारी इटवा ने भी घटना संबंधित शिकायती पत्र पुलिस को देते हुए आवश्यक कार्रवाई की मांग की। रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप द्विवेदी ने कहा कि यदि दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाती है, तो सभी रोजगार सेवक मनरेगा कार्य ठप कर देंगे। प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्र ने कहा कि भट्ठा स्वामी बुजुर्ग हैं, इनके साथ कल ही इन लोगों ने विवाद किया था। जांच के उपरांत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी