एडीजी ने शासन को भेजी देवरिया कांड की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, दावा शेरपा ने देवरिया बाल गृह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Aug 2018 01:53 AM (IST) Updated:Wed, 15 Aug 2018 01:53 AM (IST)
एडीजी ने शासन को भेजी  देवरिया कांड की रिपोर्ट
एडीजी ने शासन को भेजी देवरिया कांड की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, दावा शेरपा ने देवरिया बाल गृह कांड की जांच पूरी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक शासन को भेजी गई जांच रिपोर्ट में देवरिया पुलिस की कई खामियां उजागर की गई हैं, लेकिन एडीजी ने इस मामले में कुछ भी कहने से साफ तौर पर मना कर दिया है।

देवरिया पुलिस ने पांच अगस्त की रात स्टेशन रोड स्थित बाल गृह बालिका में छापा मारा था। एसपी देवरिया ने प्रेसवार्ता कर संस्थान से सेक्स रैकेट संचालित होने का दावा किया था। इस मामले में पुलिस ने संस्थान की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया था। एसपी के दावे के बाद शासन ने एडीजी जोन, दावा शेरपा को जांच कर विस्तृत रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन करते हुए सीबीआई से भी मामले की जांच कराने की संस्तुति की है।

एडीजी जोन अपने कार्यालय के कर्मचारियों के साथ देवरिया पहुंचकर मामले से जुड़ी फाइलों की जांच पड़ताल की। इस दौरान उन्होंने बाल गृह बालिका का भी दौरा किया और आसपास लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज भी देखी। इसमें बाल गृह बालिका में लग्जरी गाड़ियों के आने-जाने और सेक्स रैकेट संचालित होने का कोई प्रमाण नहीं मिला। तब जबकि एसपी देवरिया ने बाल गृह बालिका से लग्जरी गाड़ियों से लड़कियों के बाहर जाने का दावा किया था। सूत्र बताते हैं कि जांच में एडीजी को इस पूरे प्रकरण में देवरिया पुलिस की कार्रवाई में कई खामियां मिली हैं। इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर एडीजी ने शासन को भेज दी है।

chat bot
आपका साथी