Coronavirus: ठंड में फिर तेजी के साथ बढ़ सकता है संक्रमण, तैयारी में जुटा प्रशासन

विश्व में कुछ स्थानों पर कोरोना के सेकेंड वेब की बात प्रकाश में आयी है। ठंड का मौसम व आगामी त्योहारों को देखते हुए कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढऩे की आशंका जतायी जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 07:30 AM (IST)
Coronavirus: ठंड में फिर तेजी के साथ बढ़ सकता है संक्रमण, तैयारी में जुटा प्रशासन
कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को लेकर किए जा रहे प्रयासों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। जिले में जांच की संख्या बढ़ाने व लगातार हो रही मानीटरिंग के कारण संक्रमण का ग्राफ गिर रहा है। पर, प्रशासन अब आगे की तैयारियों में जुट गया है। ठंड के मौसम में कोरोना के सेकेंड वेब की आशंका है। इसे देखते हुए रणनीति बनाई जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए जो प्रोटोकाल अपनाए गए हैं, उसका गंभीरता से पालन कराया जाएगा।

त्योहारों के समय सावधानी नहीं हुई तो फिर बढ़ सकता है संक्रमण

दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ एवं अन्य त्योहारों को देखते हुए प्रशासन ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। विश्व में कुछ स्थानों पर कोरोना के सेकेंड वेब की बात प्रकाश में आयी है। ठंड का मौसम व आगामी त्योहारों को देखते हुए कोरोना के मामले एक बार फिर बढऩे की आशंका जतायी जा रही है। इसीलिए प्रशासन वर्तमान में चल रहे प्रयासों को जारी रखेगा। त्योहारों में भी कोरोना से बचाव के लिए प्रोटोकाल का पालन किया जाए, इसके प्रयास भी हो रहे हैं। दो गज की दूरी एवं मास्क पहनने को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाते रहेंगे। रैपिड रिस्पांस टीम के जरिए भी लोगों को सतर्क किया जा रहा है।  मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह का कहना है कि अभी कोरोना संक्रमण का ग्राफ नीचे जा रहा है। पर, यदि सावधानी नहीं बरती गई तो मामले बढ़ भी सकते हैं। भविष्य में भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तैयारियां चल रही हैं।

दुर्गा पूजा समितियों से करेंगे सादगी की अपील

शासन की ओर से त्योहारों को लेकर दिशा-निर्देश जारी होने के करीब चार दिन बाद भी स्थानीय प्रशासन अपने स्तर से दिशा-निर्देश जारी नहीं कर सका है। शासन की ओर से जारी निर्देशों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित करने की छूट दी गई है। जिला प्रशासन इसमें बहुत कुछ बदलाव करने की स्थिति में नहीं है लेकिन नियमों के पालन को लेकर सख्ती जरूर दिखायी जा सकती है। मंगलवार को दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक कर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन सभी से सादगी के साथ त्योहार मनाने की अपील करेंगे।

chat bot
आपका साथी