बिना मास्क के निकले चौकी प्रभारी का सीओ ने काटा चालान, लगाया जुर्माना Gorakhpur News

पुलिस क्षेत्राधिकारी गयादत्त मिश्र बखिरा थाना क्षेत्र के राजेडीहा चौराहे के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान चौकी प्रभारी शर्मा सिंह यादव बिना मास्क के सड़क पर दिखाई पड़े।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 07:00 PM (IST)
बिना मास्क के निकले चौकी प्रभारी का सीओ ने काटा चालान, लगाया जुर्माना Gorakhpur News
बिना मास्क के निकले चौकी प्रभारी का सीओ ने काटा चालान, लगाया जुर्माना Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बिना मास्क के सड़क पर निकले चौकी इंचार्ज का चालान काटकर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने उन पर एक सौ रुपये का जुर्माना लगा दिया। वहीं गोरखपुर में पिछले 18 दिनों के भीतर मास्‍क न लगाने वालों से पुलिस ने 3.54 लाख रुपये की वसूली की है।

संतकबीर नगर जिले में पुलिस क्षेत्राधिकारी गयादत्त मिश्र बखिरा थाना क्षेत्र के राजेडीहा चौराहे के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान चौकी प्रभारी शर्मा सिंह यादव बिना मास्क के सड़क पर दिखाई दिए। सीओ ने उन्‍हें बुलाया और उनका चालान काट दिया। साथ ही 100 रुपये जुर्माना वसूला। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि आमजन की तरह पुलिस की भी जिम्मेदारी है कि शासन के निर्देश का कड़ाई से पालन करे। अगर पुलिस के अधिकारी ही पालन नहीं करेंगे तो जनता से पालन कैसे करवाएंगे।

मास्क न लगाने वालों से 18 दिन में वसूले 3.54 लाख

गोरखपुर में बिना मास्क के घर से निकलने वाले लोगों की पुलिस ने धरपकड़ तेज कर दी है। एसएसपी के निर्देश पर शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। 18 दिन में बिना मास्क के घूमते मिले 3540 लोगों का चालान काटकर 3.54 लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया है।

जुर्माना के बाद भी खौफ नहीं

लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही सड़कों पर बढ़ी भीड़ सेहत को लेकर बेपरवाह हो गई है। आलम यह है कि रोजाना पुलिस सख्ती कर जुर्माना काट रही है, फिर भी लोग बिना मास्क ही सड़कों पर घूम रहे। जिले में एक जून से औसतन हर रोज 200 से 250 लोगों का चालान काट रहा है।

दूसरों के लिए भी खतरा हैं बिना मॉस्‍क वाले लोग

पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटने के लिए अलग से बुक छपवाया है, ताकि इसका अंदाजा लग सके कि कितने लोग इस बीमारी को लेकर सजग नहीं है। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी का संक्रमण एक दूसरे में न फैले, इसके लिए मास्क जरूरी है। सड़क पर बिना मास्क निकलने वाले अपने लिए तो खतरा हैं ही, दूसरों के लिए भी बड़ी परेशानी हैं। जो भी बिना मास्क के मिल रहा है, पुलिस उसका चालान काट रही है। 

chat bot
आपका साथी