बाल गृह कांड में सीबीआइ ने पूछताछ के लिए जारी किया नोटिस, 15 को लखनऊ चली जाएगी टीम Gorakhpur News

देवरिया जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को नोटिस जारी कर दिया। साथ ही खुद तामिला करने के लिए दिनभर टीम जिले में घूमती रही।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:40 PM (IST)
बाल गृह कांड में सीबीआइ ने पूछताछ के लिए जारी किया नोटिस, 15 को लखनऊ चली जाएगी टीम Gorakhpur News
बाल गृह कांड में पूछताछ के लिए नोटिस जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जनपद के चर्चित बाल गृह कांड की जांच कर रही सीबीआइ की टीम ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को नोटिस जारी कर दिया। साथ ही खुद तामिला करने के लिए दिनभर टीम जिले में घूमती रही। दो दिन बाद टीम पत्रावली लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगी।

दिनभर दौड़ती रही सीबीआइ की टीम

चर्चित बाल गृह कांड की जांच के लिए पांच दिनों से सीबीआइ लखनऊ के इंस्पेक्टर विवेक श्रीवास्तव समेत दो अफसर जिले में जमे हुए हैं और सिंचाई विभाग के डाक बंगला को कैंप कार्यालय बनाया है। सुबह 10 बजे सीबीआइ की टीम जिले के विभिन्न जगहों के लिए निकल गई और कई लोगों को पूछताछ करने के लिए नोटिस दिया और 14 व 15 अप्रैल को बुलाया है। पूछताछ करने के बाद 15 अप्रैल की शाम को यह टीम लखनऊ के लिए रवाना हो जाएगी। पूछताछ में बाल गृह में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी व कुछ किशोरी भी शामिल हैं।

बता दें कि रेलवे स्टेशन रोड स्थित मां विंध्‍यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से संचालित बाल गृह मामले का पर्दाफाश पांच अगस्त 2018 को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने किया था। एसआइटी ने मामले की जांच कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दिया। बाद में अगस्त 2019 को इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी गई।

गढ़रामपुर में पुलिस चौकी के लिए भेजा गया प्रस्ताव

देवरिया- कुशीनगर बार्डर स्थित तरकुलवा थाना क्षेत्र के गढ़रामपुर में पुलिस चौकी निर्माण की कवायद तेज हो गई है। नई पुलिस चौकी के लिए प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही यहां पुलिस चौकी का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जनपद में 26 पुलिस चौकियां हैं, इसमें से दो स्थाई पुलिस चौकी शासन से स्वीकृत है। अन्य पुलिस चौकी अस्थायी हैं। ग्राम सभा द्वारा भूमि आवंटित करने के बाद एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने पुलिस चौकी निर्माण के लिए प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय को भेजा है। भेजे गए प्रस्ताव में इस चौकी में एक दारोगा, एक दीवान, पांच सिपाही की तैनाती की जाएगी। एसपी ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद चौकी का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी