जमीन कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, आरपीएफ सिपाही समेत 38 पर केस Gorakhpur News

बेचन मौर्या राजबंशी मौर्य और बाँके लाल मौर्य की बनस्पति टोले में जमीन है। उसी गांव के ओमप्रकाश यादव आरपीएफ के सिपाही प्रेमप्रकाश यादव और सत्यप्रकाश यादव एक दर्जन लोगों के साथ उक्‍त जमीन पर गए और वहां पर लगे पिलर को उखाड़ कर फेंक दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 02:18 PM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 02:18 PM (IST)
जमीन कब्जे को लेकर दो पक्ष भिड़े, आरपीएफ सिपाही समेत 38 पर केस Gorakhpur News
मारपीट के बाद हुए एफआइआर का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। खोराबार थाना क्षेत्र के जंगल रामगढ़ उर्फ रजही में जमीन कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गए। जिसमें कई लोग घायल हो गये। एक पक्ष ने पिस्टल लेकर दौड़ाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर आठ नामजद व तीस अज्ञात पर केस दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार खोराबार थाना क्षेत्र निवासी बेचन मौर्या, राजबंशी मौर्य और बाँके लाल मौर्य की बनस्पति टोले में जमीन है। आरोप है कि उसी गांव के ओमप्रकाश यादव, आरपीएफ के सिपाही प्रेमप्रकाश यादव और  सत्यप्रकाश यादव एक दर्जन लोगों के साथ रविवार को भोर में उक्‍त जमीन पर गए और वहां पर लगे पिलर को उखाड़ कर फेंक दिया। इसके बाद जमीन को कब्‍जा करने की नीयत से उसे ट्रैक्टर से जोत रहे थे। राजबंशी, बेचनऔर बाँके मौर्या का कहना है कि कब्जे की सूचना मिलने पर जब हम लोग खेत मे गए तो देखकर दंग रह गए। जमीन को जातने से मना करने लगे तो ओमप्रकाश यादव और उनके पुत्र प्रेम प्रकाश , सत्यप्रकाश यादव और उनके साथ आए दर्जन भर लोेगों लाठी डंडे से मारना पीटना शुरू कर दिया। मारपीट में जब हम सभी लोग भागने लगे तो सभी ने कट्टा व पिस्टल  लेकर दौड़ा लिया। हम लोग किसी तरह अपना जान बचा कर भागे और खोराबार पुलिस को इसकी सूचना दी। 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची खोराबार पुलिस ने कब्जा हटवाया। पुलिस ने जंगल रामगढ़ उर्फ रजही निवासी राजवंशी मौर्य की तहरीर पर ओमप्रकाश यादव, उमेश चंद यादव, प्रेम प्रकाश यादव, सत्य प्रकाश उर्फ रिंकू, अरविंद यादव उर्फ पप्पू, पिंकू यादव, गौरव यादव , सौरभ यादव व तीस अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 506, 323 के तहत केस दर्ज किया है।

आरोप है कि आरपीएफ सिपाही प्रेम प्रकाश यादव ने ही असलहा निकाला था। इस संबंध में थानाध्यक्ष नासिर हुसैन का कहना है कि मौके पर राजस्व विभाग की टीम और पुलिस गई थी कब्जा हटवा दिया गया है तथा मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

chat bot
आपका साथी